Categories: CrimeNational

बड़ा खुलासा – खुद की बेटी का खुद करके अपहरण भाजपा नेता फंसाना चाहता था विरोधी पार्टी के नेता को

आफताब फारुकी

राजनितिक बदला लेने के लिये लोग कितने नीचे गिर जाते है इसका जीता जागता उदहारण पश्चिम बंगाल में देखने को मिला जहा एक भाजपा नेता ने विरोधी दल के नेता को फंसाने के लिये खुद की बेटी का अपहरण करके मुकदमा विरोधी दल के नेता पर लिखवा दिया। मामला पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का है। जहा एक स्थानीय भाजपा नेता सुप्रभात बटव्याल को उसकी खुद की बेटी के अपहरण के सिलसिले में रविवार को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बटव्याल की बेटी को गुरूवार को बंदूक का डर दिखाकर अगवा कर लिया गया था। उसे उत्तर दिनाजपुर जिले से छुड़ाया गया। अधिकारी ने बताया कि उत्तर दिनाजपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में बीरभूम की एक पुलिस टीम ने 22 साल की युवती को रविवार की सुबह दालखोला रेलवे स्टेशन इलाके से बरामद किया।

घटना का खुलासा करते हुवे उन्होंने बताया कि बटव्याल और उनके दो सहयोगियों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब शुरुआती जांच में संकेत मिले कि अपहरण में उनकी भूमिका है। बीरभूम जिले के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया, हमने आज सुबह दालखोला से लड़की को छुड़ाया। वह ठीक है और हम यह पता लगाने के लिए उससे बात कर रहे हैं कि असल में हुआ क्या था। हमने लड़की के पिता को भी गिरफ्तार कर लिया है, क्योंकि हमें लगता है कि उसने अपहरण में अहम भूमिका निभाई है।

अपहरण के पीछे की मंशा के बारे में पूछने पर सिंह ने कहा, इसके दो पहलू हैं। एक तो पारिवारिक समस्या है और दूसरा यह भी है कि राजनीतिक फायदा लेना इसका मकसद रहा हो। हम मामले की जांच कर रहे हैं। हम तीनों से पूछताछ कर रहे हैं। जिला पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि करीब पांच महीने पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए बटव्याल को शनिवार की रात हिरासत में लिया गया था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस को उसकी बेटी के ठिकाने के बारे में पता चला।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

3 hours ago