Categories: MauSportsUP

वी एम वाई इंटरनेशनल फूटबाल चैम्पियनशिप का चार दिवसीय राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ): मधुबन तहसील क्षेत्र के गंगऊपुर स्थित वी एम वाई इंटरनेशनल फूटबाल चैम्पियनशिप के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ गुरुवार को वीएमवाई इन्टरनेशनल स्कूल के बच्चों द्वारा देश भक्ति से प्रेरित कई मनमोहक प्रस्तुति के बीच किया गया। पूर्व विधायक बैरिया बलिया जय प्रकाश अंचल  ने मशाल जलाने के उपरांत खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया  तथा खिलाडियों को सम्बोधित करते हुए कहा की खेल हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है और यह एक दूसरे के बीच प्रतिस्पर्धा को बल देती है इस लिए इस प्रकार के आयोजन में सभी को सहभागिता सुनिश्चित करना चाहिए।

उद्घाटन मैच मिर्जापुर एवं गोरखपुर के पुरुष टीमों के बीच खेला गया जिसमें दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से दर्शक दीर्घा तालियों से गुजता रहा और निर्धारित समय तक दोनों 1-1 की बराबरी पर रहीं जिसके बाद हार जीत का फैसला पेनल्टी शूट आउट से हुआ जिसमें गोरखपुर  की टीम ने मिर्जापुर को 5-4 से हरा कर अगले राउंड में प्रवेश किया। मैच के प्रारंभ से ही गोरखपुर की टीम ने जोरदार खेल पेश करते हुए अपना दबदबा कायम किया। ज्ञात हो की इस प्रतियोगिता में बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई प्रांतों की पुरुष एवं महिला टीमें भाग ले रही हैं वहीं पडोसी देश नेपाल की भी एक टीम अपनी किश्मत आजमाये गी ।फाइनल आगामी 10 फरवरी को खेला जाएगा।

विद्यालय के चेयरमैन  ने खिलाड़ियों के उत्साह वर्धन के लिए आये सभी दर्शकों के प्रति आभार प्रकट किया और अगले चार दिनों तक यही उत्साह बनाये रखने की अपील की।| ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि चन्दमणि यादव गुड्डू ,चेयरमैन विजयमल यादव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामायण यादव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रत्याशी राष्ट्र कुंवर सिंह, थाना प्रभारी मधुबन डी के श्रीवास्तव, दूध नाथ यादव, जयेन्द्र कुमार, बनारसी यादव, सपन कन्नौजिया आदि रहे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

7 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

7 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

7 hours ago