श्री श्री 1008 मारुति नंदन महायज्ञ प्रारंभ

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ)। स्थानीय तहसील क्षेत्र अंतर्गत बहादुरपुर स्थित मनसाराम ब्रह्म धाम पर आयोजित नव दिवसीय श्री श्री 1008 मारुति नंदन महायज्ञ के आज दूसरे दिन श्रद्धालुओं द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ यज्ञ देव को आहुतियां समर्पित की गई हर रिचाओं के अंत में वैदिक मंत्र से एक साथ एक स्वर में स्वाहा बोलकर आहुतियां समर्पित करने से वातावरण गुंजायमान हो रहा था श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही थी

इस यज्ञ का संकल्प लेकर चल रहे महान साधक फलाहारी बाबा न 24 घंटे में केवल एक बार मधु मिश्री के साथ पानी पीकर रह रहे हैं ,इनका संकल्प है कि मानव कल्याण के लिए, इस क्षेत्र की सुरक्षा के लिए ,विश्व की शांति के लिए, जब तक यह यज्ञ की पूर्णाहुति नहीं हो जाती ,तब तक हम इसी तरह जल पीकर रहेंगे। इनकी तप साधना से प्रभावित आने वाले सभी श्रद्धालु यज्ञ भगवान से यही प्रार्थना करते जा रहे हैं कि हे प्रभु इस यज्ञ को सकुशल संपन्न कराएं । क्योंकि फलाहारी बाबा ने इस समाज की सुरक्षा हेतु बहुत बड़ा कदम उठाया है ।इस कलयुग में इस तरह के साधक गिने चुने ही मिलते हैं। ऐसे साधु का भला होगा ,तो ही संपूर्ण समाज का भला होगा। सुबह से ही यज्ञ प्रारंभ होकर पूर्वान्ह तक चलता रहा, उपरांत सायंकाल बड़े ही धूमधाम से श्री राम कथा एवं रासलीला का साधकों ने रसपान किया।

आज श्री राम कथा का प्रथम दिवस रहा, जिसमे अयोध्या नगरी में, श्री राम जन्म का वर्णन किया गया, श्री राम कथा सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। इस यज्ञ में विपिन तिवारी, ग्राम प्रधान बहादुरपुर, अभय यादव जवाहिरपुर, बृजेश यादव ,धनंजय मिश्रा ,भूपेंद्र कुमार ,गुलाब यादव, जवाहर लाल यादव ,विजय शंकर ,लालू तिवारी ,गुड्डू तिवारी ,श्री प्रकाश तिवारी ,चंद्रशेखर तिवारी आदि लोगों ने बड़े ही श्रद्धा भाव से यज्ञ व्यवस्था में लगे रहे एवं सैकड़ों श्रद्धालुओं के साथ यज्ञ कुंड में आहुति दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *