जाने क्यों जिओ के लग रहे नेटवर्क टावर का ग्रामीण कर रहे है विरोध

मुकेश कुमार

रतनपुरा (मऊ ):हलधरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बकुची डांडी डिह में हो रहे जिओ नेटवर्क टावर के कार्य का ग्राम वासियों ने मिलकर किया विरोध ग्राम सभा बकुची डांडी डीह के करीब सत्य प्रकाश चौहान पुत्र राज नारायण चौहान के खेत में रिलायंस कंपनी की ओर से जिओ नेटवर्क के टावर लगाने का कार्य चल रहा है जिसका गांव वालों ने मिलकर विरोध किया है।

लोगो का कहना है कि गांव के काफी नजदीक टावर स्थापित होता है तो उससे निकलने वाला घातक रेडिएशन से आम लोगों के सेहत पर काफी बुरा असर पड़ेगा। निकालने वाले रेडिएशन के प्रभाव से तरह तरह की गंभीर बीमारियां के उत्पन्न होने की आशंका है,जिस पर रोक लगाना अति आवश्यक है। टावर के निर्माण कार्य शुरु होने से पूर्व में भी गांव वालो ने उक्त कार्य को रुकवाने के लिए सदर एसडीएम को पत्रक देकर जिओ नेटवर्क के टावर को गांव से दूर अन्यत्र लगाने का अनुरोध किया था जिस पर गंभीरता दिखाते हुए एसडीएम सदर ने हलधरपुर थाना ध्यक्ष को ही रहे निर्माण स्थल का जायजा लेकर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था।

गांव वालों का यह भी आरोप है कि आज तक हलधरपुर थाना अध्यक्ष द्वारा एसडीएम सदर के आदेश का पालन नहीं किया गया। विरोध करने वालों में पंचदेव, राम चरण, हरि नाम, रामाधार ,महातम, चंद्रशेखर, रामाज्ञा ,प्रमोद, अमित, राम नगीना ,चंद्रभान, फूल बदन, सूर्यभान, ओमप्रकाश, कैलाश तथा महिलाओं में कौशल्या गीता ,रीता,बसंती,मनभवती,निशा,नर्मदा,स्वेता आदि लोगो ने कहा है कि टावर निर्माण अन्यत्र हो इसके लिए हमारा विरोध जारी रहेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *