Categories: National

पीएम मोदी बोले- कांग्रेस मुक्त की बात मैंने नहीं, गांधी जी ने कही थी

अंजनी राय

नई दिल्ली. लोकसभा में पीएम मोदी ने गुरुवार को विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। लोकसभा में बजट सत्र के छठे दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी ने जवाब दिया। पीएम मोदी ने विपक्षी सांसदों को एक हैल्दी कॉप्टीशन के लिए भी बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में पहली बार वोट डालने जा रही युवा पीढ़ी को भी भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर उन्होंने सरकार की उपलब्‍धियां गिनाने के साथ साथ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस मुक्त भारत का नारा मेरा नहीं है। ये तो महात्मा गांधी ने बहुत पहले ही कह दिया था। हम उनका ये सपना जरूर पूरा करेंगे. पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र में आलोचना जरूरी होती है। लेकिन विपक्ष मोदी और बीजेपी की आलोचना करते-करते देश की आलोचना करने लगते हैं। इस पर जब टोकाटाकी हुई तो पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग ही हैं जो विदेश में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर झूठे आरोप लगाते हैं।

पीएम मोदी ने अपने जवाब में महागठबंधन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, देश देख चुका है मिलावट खतरनाक है। अब तो महा मिलावट आने वाली है। उन्होंने कहा, इधर चुनाव की आहट हुई, उधर महा मिलावट होने लगी। पीएम मोदी ने राफेल पर जवाब देते हुए कहा, इससे पहले देश में कभी भी सौदे बिना दलाली के पूरे हुए ही नहीं। अब कांग्रेस किस की शह पर ये सब कर रही है. उन्होने कहा, हम घोटालों के 3-3 राजदार पकड़कर लाए। दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ हमारे खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहें थे और कांग्रेस के लोग अपनी वेल्थ बना रहें थे।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

44 mins ago

ब्रेकिंग न्यूज़: अंतरिम ज़मानत नहीं मिलने के बाद प्रज्वल रेवन्ना के पिता एनडीए विधायक एचडी रेवन्ना को पुलिस ने लिया हिरासत में

शाहीन बनारसी डेस्क: कथित सेक्स स्कैंडल मामले में चर्चित हुवे हासन लोकसभा सीट से एनडीए…

2 hours ago

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

19 hours ago