Categories: AllahabadUP

प्रयागराज – 33 हज़ार दीप जलाकर दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि

तारिक खान

प्रयागराज. 14 फरवरी को पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. जवानों पर हुए कायराना हमले में शहीद हुए जवानों की याद और उनकी आत्मा की शांति के लिए कुम्भ क्षेत्र के तुलसी मार्ग स्थित श्री शिवयोगी मौनी बाबा के शिविर में सभी शहीद जवानों को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी गई ।

सबसे पहले शांति मंत्रों का पाठ हुआ, शांति-यज्ञ हवन हुआ उसके बाद मौजूद श्राद्धालुओ और मौनी बाबा समेत कई विदेशी पर्यटकों ने 33 हज़ार दिए जलाए , नम आंखों से सभी श्राद्धालुओ ने जवानों के चित्रों के सामानों दिए जलाए, इसके बाद मौनी बाबा ने सभी शहीद जवानों की आरती की और उनकी आत्मा की शांति के लिए शहीदों के चित्रों के सामने लोटते हुए परिक्रमा भी की। करीब 2 घंटे तक चले इस श्रद्धांजलि समारोह में खास बात ये रही कि विदेशी पर्यटकों, एनआरआई ने भी हिस्सा लिया,

मौनीबाबा ने कहा कि इस दुःख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ है। इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम के माध्यम से भारत सरकार से शहीदों के बलिदान का बदला एवं उनके परिवार की हर प्रकार से संरक्षण की मांग भी की जाएगी। उधर अमेरिका से आये एनआरआई और ब्रावो फार्मा के सीएमडी राकेश पांडे ने कहा कि शहीदों के परिवार वालो के लिए सहायता राशि उनकी तरफ से भेजी जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

19 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

19 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

19 hours ago