4 सालो से शमशान घाट की सड़क पर है जलभराव प्रशासन को नही कोई सुध

मनोज गोयल

रामपुर – पिछले करीब 4 सालो से कोसी मार्ग स्थित शमशान घाट को जाने वाले मार्ग पर हमेशा जलभराव ही रहता है और बारिश के दिनों में मार्ग नदी का रूप ले लेता है लेकिन रामपुर जिला प्रशासन को इसकी कोई सुध ही नही है। सन 2016 में भी कई युवाओं ने इस सड़क को ठीक करवाने के लिए आंदोलन किये तथा प्रशासन द्वारा सुध न लेने पर स्वयं कार सेवा भी की गई थी ।

तत्कालीन डीएम शिव सहाय अवस्थी ने भी इस सड़क का जायजा लिया था और अधिकारियों को शमशान घाट मार्ग को ठीक करने का आदेश दिया था उसके बाबजूद भी इस मार्ग को ठीक नही करवाया गया । कई बार शहर के गणमान्य व्यक्तियों तथा युवाओं ने रामपुर सांसद डॉ नेपाल सिंह को भी अवगत कराया गया लेकिन रामपुर की जनता को आश्वासन तो मिला लेकिन मार्ग ठीक नही हुआ । एक बार जिला सहकारी बैंक के भवन में जीएसटी की बैठक में भी युवाओं तथा व्यापारियों ने सांसद नेपाल सिंह से पूछा था कि रामपुर की जनता कितना प्रतिशत जीएसटी सरकार को अलग से दे जिससे शमशान घाट का मार्ग ठीक हो सके तब भी सांसद महोदय द्वारा बताया गया कि मार्ग को ठीक करवाने का आदेश सरकार द्वारा दिया जा चुका है तथा मार्ग को ठीक करवाने के लिए सरकार बहुत जल्दी ही पैसा भी देने वाली है

लेकिन आज तक न तो सरकार से पैसा मिला और न ही प्रशासन द्वारा मार्ग को ठीक करवाया गया । पिछले साल भी कुछ युवकों ने आगापुर सड़क के लिए आंदोलन किया तथा तत्कालीन डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह को ज्ञापन दिया गया तो डीएम साहब ने कांग्रेस नेता प्रधान सचिन त्रिवेदी पर मुकदमा दर्ज करवा दिया था । अब रामपुर के युवा भी अपने ऊपर मुकदमा दर्ज होने से बचने के लिए प्रशासन से शिकायत नही कर पा रहे है उन्हें डर है कि कही उन पर भी शिकायत के बदले प्रशासन द्वारा मुकदमा दर्ज न हो जाये । शहर के बहुत से गणमान्य व्यक्तियों की मृत्यु के बाद चिता को इसी मार्ग से लेके जाया गया जिसमें मौजूदा सरकार के नेता भी शामिल हो चुके है । अंतेष्टि के दौरान तो सभी नेता व पदाधिकारी मार्ग को ठीक करवाने के लिए आपस मे बात चीत तो करते है लेकिन घर जाकर भूल जाते है और रामपुर की जनता को बार बार एक डेढ़ फीट पानी और कीचड़ से ही चिता को ले जाना पड़ता है ।

आये दिन लोग शोशल मीडिया के माध्यम से जर्जर मार्ग की फ़ोटो प्रशासन को भेझते रहते है लेकिन रामपुर जिला प्रशासन तथा मौजूदा सरकार के मंत्री तथा सांसद आंखे मूंद कर बैठे है । लोकसभा के चुनाव नजदीक है अगर अब भी प्रदेश सरकार के मंत्री और केंद्र सरकार के सांसद इस मार्ग को नही ठीक करवाते है तो आने वाले समय मे सरकार को रामपुद में इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *