Categories: National

वाराणसी – पुलवामा कांड में शहीद जवानों को पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि

अनुपम राज

वाराणसी। गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को आज वाराणसी के पत्रकारों ने अपनी श्रद्धांजली दी। आज पत्रकारों द्वारा कोतवाली थाना क्षेत्र के मैदागिन चौराहे पर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा के पास कैंडल जलाकर दो मिनट का मौन रखकर शहीद सैनिको को श्रद्धांजलि दी।

पीएनएन24 न्यूज़ के सम्पादक तारिक आज़मी और वरिष्ठ पत्रकार ए के लारी के सौजन्य में पत्रकारों ने आज वाराणसी में यह कार्यक्रम आयोजित किया। इस श्रधान्जली सभा में संबोधित करते हुवे वरिष्ठ पत्रकार ए के लारी ने सरकार से मांग किया कि इस घटना का मुहतोड़ जवाब दिया जाये और आतंकवादियों को उनके भाषा में ही जवाब दिया जाए। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार और प्रोफ़ेसर डॉ मोहम्मद आरिफ ने कहा कि सरकार को एक बार फिर से पकिस्तान को इंद्रा गांधी वाली भाषा में जवाब देना अब ज़रूरी हो गया है। प्रेस क्लब अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार चन्दन रुपानी ने अपने विचार रखते हुवे कहा कि ये एक कायरतापूर्ण और घृणित घटना है। पुरे देश में इसके खिलाफ शोक और गुस्सा है। सरकार को अब इसका जवाब ज़रूर देना चाहिये।

वही अन्य उपस्थित पत्रकारों ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुऐ पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वो अपनी कायराना हरकत से बाज आये और कश्मीर पर कब्जा करने का सपना देखना छोड़ दे। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और कोई भी हिंदुस्तानी मरते दम तक कश्मीर को खुद से अलग करना तो दूर अलग करने की सोच भी नही सकता है। पाक अब अपनी नापाक हरकते करना बंद कर दे। यदि पाकिस्तान में दम है तो वो पीठ पीछे वार करना बंद करे और खुलकर सामने से युद्ध करे। तब उसकी औकात उसे पता चल जाएगी।

उक्त अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार ए के लारी, डॉ मो. आरिफ, चन्दन रूपानी, आलोक श्रीवास्तव, तारिक आज़मी, अभय सिंह, शबाब खान, बबलू कुरैशी, विष्णु अग्रहरि, कपिल देव चौबे, शैलेन्द्र सिंह, खुर्शीद आलम, जुनैद खान, भुवनेश्वरी मलिक, विनय यादव, भोला खान, विकास यादव आदि पत्रकार मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

16 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

16 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

16 hours ago