साहब आयुष्मान योजना के कार्ड होने पर भी डाक्टर बाज़ार से मंगवाते थे दवा, मेरी बेटी की इसी लापरवाही में जान चली गई – पीड़ित परिजन

नीरज जैन

बिजनोर. जिला मुरादाबाद दिल्ली रोड पागवाड़ा स्थित टीएमयू यानि तीर्थहेंकर मुरादाबाद यूनिवर्सिटी अस्पताल में आयुष्मान कार्ड द्वारा किये जा रहे मरीजो का मुफ्त उपचार मे डाक्टरों द्वारा की जा रही है गड़बड़ी का बड़ा आरोप लगा है। आरोपों के अनुसार कार्ड पर अब चिकित्सीय खेल जारी हो गया है। आरोप है कि कार्ड के द्वारा  मिलने वाले उपचार के लिये संपूर्ण दवाईया नहीं दी  है। क्योकि कुछ दवाईया मंहगी होती है। जबकि सरकार उपचार हेतु 5 लाख तक का मुफ्त इलाज दे रही है।

मरीजों के तीमारदारो का आरोप है कि उनसे दवाये बाहर से मंगाई जा रही है। परिजन गरीबी के चलते दवाई लाने में देरी करते है तो परिजनों को इसका खामियाजा ख़राब सेहत और ज़िन्दगी से भी भुगतना पड़ जा रहा है। एक बड़ी घटना प्रकाश में आई जिसमे 20 वर्षीय सना परवीन पुत्री खुशनूद, निवासी ग्राम फैज़ुल्लाह्पुर थाना स्योहारा जिला बिजनोर दिनाक 6 मार्च 2019 अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती हुई। चार दिन उसका उपचार होता है। परिजनों का आरोप है कि डाक्टरों की मनमानी के चलते वक्त पर दवा नही दी गई,जिस कारण युवती ने अपनी जान गवा दी।

परिजनों ने इस प्रकरण की जानकारी डीएम और सीएमओ को कराई। परिजनों का आरोप है कि अभी तक शिकायत पर कोई कार्यवाही नही हुई है। परिजनों का आरोप है कि उनके पास पर्ची यानि परिजनों से मंगाई गई खरीदकर निजी अस्पताल के मेडिकल से दवाई और उसका बिल भी मौजूद है। फिर भी उच्चाधिकारी इस प्रकरण में कोई कार्यवाही नही कर रहे है। परिजनों ने इस सम्बन्ध में जल्द ही जनता दरबार जाकर मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *