आजमगढ़ : जनपद में 511 मतदेय स्थल संवेदनशील और 110 मतदेय अति संवेदनशील किए गए चिन्हित

अंजनी राय

आजमगढ़ : जिले के दो संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ व लालगंज सुरक्षित क्षेत्र में सकुशल मतदान को संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिले में 2305 मतदान केंद्र व 3943 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। वहीं पुलिस व प्रशासन ने मिलकर जिले में संवेदनशील के रूप में 511 मतदेय स्थलों को क्रिटिकल व 110 मतदेय स्थलों को वल्नरेबल के रूप में चिह्नित किया है। चिह्नित किए गए क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदेय केंद्रों पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से अतिरिक्त फोर्स की मांग की है।

आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र में कुल 1127 मतदान केंद्र, 1987 मतदेय स्थलों में क्रिटिकल के रूप में 172 व वल्नरेबल के रूप में 57 मतदेय स्थल चिह्नित किया है। इसी क्रम में लालगंज सुरक्षित संसदीय क्षेत्र में 1178 मतदान केंद्र, 1956 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। जिनमें 339 मतदेय स्थलों को क्रिटिकल व 53 मतदेय स्थलों को वल्नरेबल चिह्नित किया गया है। जिले में चिह्नित किए गए क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदेय स्थलों व गांवों के मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने पुलिस अधिकारियों संग बैठक कर सुरक्षा की रणनीति तैयार की।

उन्होंने मतदाताओं को डराने-धमकाने व प्रलोभन देने के मामले में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिले में दो संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ व लालगंज (सुरक्षित) सीट के लिए मतदान 12 मई को छठे चरण में होगा। चुनाव के नोडल अधिकारी एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 10 मार्च को लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से ही पुलिस ने अराजकतत्वों, अपराधियों व माफियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *