Categories: Kanpur

दस माह बाद भी बिजली की रोशनी को तरस रहे गांव के नाराज़ ग्रामीण करेगे चुनावों का बहिष्कार

प्रत्युष मिश्रा

कमासिन। सौभाग्य येाजना के तहत ग्राम बीरा में आधे गांव में जहां कनेक्शन नहीं थे, वहीं गत वर्ष मई में ईस्ट इंडिया कंपनीद्वारा लाइन खींची गई थी। मीटर भी लाभार्थियों के यहां लगा दिए गए, लेकिन 10 माह बाद भी गांव बिजली की रोशनी को तरस रहा है। इधर, बिल बराबर भेजे जा रहे हैं।

ग्राम प्रधान देवकुमार गुप्त ने बताया कि करीब ढाई सौ परिवार जहां कनेक्शन नहीं थे, वहां सौभाग्य योजना के तहत मई 2018 में उक्त कंपनी द्वारा बिजली लाइन खींचकर कनेक्शन दे दिए । मीटर भी लगा दिया, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि 10 माह व्यतीत होने के बाद भी बिजली चालू नहीं हो सकी है। जबकि बिल बराबर चालू हैं। विद्युत सप्लाई के लिए कई बार अधीक्षण अभियंता व एक्सईएन से मिलकर बताया गया, लेकिन हर बार कोरे आश्वासन के बाद कुछ नहीं मिला। एक बल्ब भी नहीं जल सका।

सबसे ताज्जुब की बात यह है कि बिल बराबर चालू हैं। विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण सौभाग्य येाजना के लाभार्थी आज भी अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर हैं। प्रधान गुप्ता ने बताया कि यदि सप्लाई चुनाव के पहले नहीं शुरू की गई तो आधा गांव चुनाव बहिष्कार की योजना बना रहा है। उधर, इस संबंध में जब एक्सईएन से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

7 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

7 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

7 hours ago