90 प्रतिशत मतदान के लिए किया जाए जागरूक: डीएम

प्रत्युष मिश्रा

बांदा। लोक सभा सामान्य निर्वाचन सम्बन्धी बैठक जिलाधिकारी हीरालाल की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में चुनाव सम्बन्धी जानकारियों से सभी को अवगत कराते हुए जिले में 90 प्रतिशत मतदान कराने के लिए मतदाताओं को जागरुक करने की बात कही गई। इसके साथ ही मतदान जैसे पुनीत कार्य में अधिक से अधिक सहयोग करने की अपेक्षा की।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन की घोषणा होते ही सभी अधिकारीगण आयोग द्वारा प्राप्त निर्देशों का अध्ययन अवश्य करें। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव का लक्ष्य अधिक से अधिक दिव्यांगजनों को मतदान कराना हैं। उन्होंने कहा कि जनपद की ग्राम पंचायत में 90 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हो सकता है तो लोक सभा में क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि मतदान बहुत ही पुनीत कार्य है, जनपद का नाम देश में हो इसलिए सभी ज्यादा से ज्यादा प्रयास कर 90 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने में सहयोग दें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह ने इस अवसर पर मतदान के विषय में अधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव में लगे सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी अपनी जिम्मेदारी का पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ निर्वहन करें।

अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत पाल ने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में पुलिस बल का पूरा सहयोग रहेगा। बैठक में नगर मजिस्टेªट प्रदीप कुमार, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त बीडीओ, समस्त ईओ नगर पालिका, एवं सीओ पुलिस, एसओ व सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *