पेयजल की समस्या का नही हुआ अगर निदान, तो नही करेगे मतदान

प्रत्युष मिश्रा

बबेरू/बांदा। पेयजल की भीषण समस्या से परेशान बबेरू ग्रामीण के लोगो ने प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। समस्या का समाधान न होने पर धरना प्रदर्शन एवं चुनाव में मतदान बहिष्कार करने की धमकी दी है।

बबेरू ग्रामीण के तिन्दवारी रोड निवासी ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी कार्यालय जा धमके। एसडीएम अरबिन्द तिवारी को डीएम के नाम का ज्ञापन सौंप कर बताया कि तिन्दवारी रोड में दो माह से पेयजल की आपूर्ति नही हो रही है। कई बार विभागीय अधिकारियों से लेकर शासन प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन आज तक पेयजल की समस्या का समाधान नही किया गया है। पिछले वर्ष पेयजल की भीषण समस्या से जूझना पडा था। गर्मी के दस्तक देने से पहले ही पेयजल की आपूर्ति ठप्प है। एक एक बाल्टी पानी के लिए इधर उधर भटकना पडता है। पिछले वर्ष भारी संकट पर विभागीय अधिकारियों ने तिन्दवारी रोड पर नलकूप लगवाकर पेयजल की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक कोई कवायद नही की गई है।

शिवविलाश शर्मा ग्राम पंचायत सदस्य, बउवा गुप्ता, सीताराम, प्रमोद शिवहरे, राजेश कुमार, राजीव कुमार, विनोद कुमार, लवलेश सिंह, अरबिन्द कुमार कसौधन, गोपाल गुप्ता, रणजीत पटेल, शशांक ंिसह, रामराज, गोरेलाल, शिवम साहू, अमर कचेर, देवेन्द्र साहू, गुलाब, नन्दकिशोर, योगेन्द्र सिंह, शिवदास, सुरेश, लाला, प्रदीप कुमार आदि ने चेतावनी दी है कि पेयजल आपूर्तिं की समस्या का समाधान शीघ्र नही होता तो धरना प्रदर्श करने के लिए बाध्य हो जाएगें। साथ लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने के लिए मजबूर हो जाएगें।

एसडीएम ने भरोसा दिया कि विभागीय अधिकारियों को बुलवाकर पेयजल की समस्या का समाधान कराया जाएगा। सभी ग्रामीण विधायक के आवास पहुंच गए। लेकिन विधायक के न होने पर फोन के जरिए समस्या से अवगत कराया। विधायक चन्द्रपाल कुशवाहा ने बताया कि एक दिन पहले डीएम से समस्या का समाधान कराने के लिए बातचीत किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *