कांग्रेस ने जारी किया अपने प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट,डाली शर्मा को गाज़ियाबाद, बंशीलाल को बुलंदशहर से मिला मौका, बदला डाला मेरठ का प्रत्याशी

आरिफ अंसारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी किया है। इस लिस्ट में कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओ के नाम है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार की रात जारी अपने उम्मीदवारों की पांचवीं में उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये है। पार्टी ने आंध्र विधानसभा चुनाव के लिए 132 और ओडिशा विधानसभा सीटों के लिए 36 सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलन्दशहर से बंशीलाल पहाड़िया और मेरठ से हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया गया है। आपको बता दें कि मेरठ से पहले ओमप्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया था, जिसे अब बदल दिया गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में जांगीपुर से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से दीपा दास मुंशी को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए चार बार में कुल 81 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की थी। जिसमें शशि थरूर समेत कई दिग्गजों का नाम शामिल था। इस नई सूची के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम से चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबम टुकी को अरुणाचल प्रदेश पश्चिम से टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने चौथी सूची में कुल 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *