Categories: UP

सोशल साइड पर झूठी अफ़वाह फैलाने वालो पर होगी कानूनी कार्यवाही – कमिश्नर

रोबिन कपूर

फर्रुखाबाद : आदर्श आचार सहिंता के चलते चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये प्रशासन पूरी तरह से हाईएलर्ट मूड में है। आदर्श आचार संहिता के दौरान सोशल मीडिया पर भी पेनी नजर रखी जाएगी। शोशल मीडिया पर पैड न्यूज़ और किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालो कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी जारी कर दी गयी है।

इस क्रम में आज कानपुर मंडल के कमिश्नर सुभाष चंद शर्मा ने जिला मुख्यालय फतेहगढ़ पहुँच कर जिले के आला अधिकारीयों के साथ चुनाव की तैयारियों को परखने के लिये समीक्षा बैठक की। कमिश्नर ने चुनाव समीक्षा बैठक के दौरान कर्मचारियों को हिदायत दी कि चुनाव के दौरान किसी भी हालत में किसी भी महिला का हैंड बैग चेक नहीं किया जाएगा। उन्होंने रुपयों के अलावा हर संदिग्ध वस्तु की चेकिंग करने तथा चेकिंग कार्रवाई की वीडियोग्राफी कराए जाने का निर्देश दिया। कमिश्नर को बताया गया कि 1 लाख से अधिक नगदी मिलने पर उसे जप्त कर जांच कार्यवाही की जाती है।

इसी दौरान आईजी आलोक सिंह ने उड़न दस्ते द्वारा बरामद की गई शराब व अवैध शराब बनाने के लिए लायी गयी स्प्रिट के स्रोत की जानकारी मांगी। काफी देर तक कमिश्नर ने लापरवाह कर्मचारियों के पेच कशे और उनको सही ढंग से कार्य करने की कड़ी चेतावनी दी। कलेक्ट्रेट सभागार से बाहर निकलने पर कमिश्नर श्री शर्मा ने मीडिया को बताया चुनाव में किसी भी प्रत्याशी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए और न ही एक स्थान पर एक साथ दो सभाएं हों। पेड न्यूज़ एवं सोशल मीडिया की अधिकारी निगरानी करेंगे एडमिन की जिम्मेदारी होगी कि उसके ग्रुप पर कोई भी आपत्तिजनक एवं भड़काऊ मैसेज न डाला जाए। न ही हराने व जिताने जैसी खबर होनी चाहिए गंगा पार के रेतीले इलाके के बूथों पर छोटे वाहनों अथवा ट्रैक्टर से पोलिंग पार्टी भेजी जाएगी। जर्जर कंडम घोषित किए गए प्राइमरी विद्यालयों में बूथ खोले जाने की शिकायत पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा इस मामले में डीएम से जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। आईजी आलोक सिंह ने बताया कि थाना प्रभारियों को अराजक तत्वों को विरुद्ध अधिक से अधिक शांति भंग करने के आरोप में कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago