गुरुग्राम में जालिमो ने खेली खून की होली, घर के अन्दर घुस कर भीड़ के रूप में ज़ुल्म की इन्तेहा, आधा दर्जन आरोपी हिरासत में

इमरान अख्तर 

शासन प्रशासन चाहे इसको कुछ भी कहे मगर इसको एक मोब लीचिन का रूप ही कहा जा सकता है। जब गुरूवार को सारा देश होली के जश्न मना रहा था उस वक्त जालिमो के एक झुण्ड ने घर के अन्दर घुस कर अल्पसंख्यक समुदाय के एक परिवार को निशाना बनाया। मामला गुरुग्राम के भोंडसी इलाके का है जहा क्रिकेट मैच से पैदा हुए विवाद के बाद भीड़ ने अल्पसंख्यक समुदाय के एक परिवार पर हमला कर दिया और उसके सदस्यों को लाठी, डंडों और लोहे के रॉड से पीटा। पुलिस ने अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ लोगों परिवार के पुरुषों को लाठियों से पीटते हुए दिख रहे हैं, वहीं परिवार की महिलाएं रो रही हैं और उन्हें छोड़ने की भीड़ से गुजारिश कर रही हैं।  गुरुग्राम के एसीपी शमशेर सिंह ने बताया, ‘घटना गुरुवार शाम 5 बजे उस वक्त हुई जब पीड़ित परिवार के लोग भूप सिंह नगर में अपने घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे। यह परिवार अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखता है।’ पुलिस ने बताया कि भोंडसी इलाके में तीन-चार लोगों के परिवार पर करीब 40 लोगों की भीड़ ने कथित तौर पर हमला कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया परिवार के एक सदस्य साजिद को उस वक्त तक डंडों और लोहे की रॉड से पीटा गया, जब तक वह बेहोश न हो गया। साजिद ने बताता कि शराब पीकर आए छह-सात लोगों ने उन्हें गली में क्रिकेट खेलने से मना किया। जब परिवार के लोगों ने क्रिकेट खेलना जारी रखा तो करीब 40 से ज्यादा लोग वहां इकट्ठा हो गए और उन्होंने परिवार पर हमला कर दिया। परिवार के लोग भागकर घर में घुस गए, लेकिन भीड़ में से कुछ लोग घर के अंदर घुसने में कामयाब हो गए और उन्होंने परिवार के लोगों पर हमला कर दिया। घर के बाहर खड़े लोगों ने घर पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

पुलिस अधिकारी शमशेर सिंह ने बताया, ‘हमने हत्या का प्रयास और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है, हमने छह लोगों को गिरफ्तार किया है और वीडियो की मदद से अन्यों की पहचान करने की कोशि    श की जा रही है। परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस मौके पर 40 मिनट बाद पहुंची। जबकि वे लोग लगातार पुलिस हेल्पलाइन पर कॉल कर रहे थे। जब तक पुलिस आई, तब तक हमलावर वहां से निकल गए थे।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में जालिमो के ज़ुल्म की इन्तेहा साफ़ दिखाई दे रही है। इस प्रकरण पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया है, ‘हिटलर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिटलर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका खून करते थे और पुलिस जिन्हें मारा, उन्हीं के खिलाफ केस करती थी। मोदी जी भी ये सत्ता के लिए करवा रहे हैं, हिटलर के रास्ते चल रहे हैं। पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है?

वही दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर जमकर कमेन्टबाज़ी जारी है। लोग इस घटना की निंदा कर रहे है। वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि भीड़ किस तरह से एक युवक को पीट रही है। सबसे बड़ा प्रश्नचिन्ह गुरुग्राम पुलिस पर लग रहा है कि पुलिस मौके पर सुचना मिलने के पौने घंटे के बाद पहुची थी। इस दौरान ये ज़ालिम अपने ज़ुल्म का शिकार परिवार को बना रहे थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *