गंगा जमुनी तहज़ीब को मजबूत करने को नवाब मोहम्मद खाँ बंगश सोसाइटी ने किया होली मिलन आयोजन

रॉबिन कपूर

शहरे फर्रुखाबाद को अमन गंगा जमुनी तहज़ीब के सांचे में बसाने बाले जनपद के संस्थापक नवाब मोहम्मद खाँ बंगश ने इस शहरों को एकता के धागे में बांधने के लिए अनेक कार्य किये उन्ही में से होली मिलन मेला था। जो उस बक्त त्रिपोलिया चौक पर लगा करता लोग एक दूसरे को गले लग भारत की अनेकता में एकता को दरसाते रहे।

उसी प्रेम की धारा को मजबूत करने के लिये नवाब मोहम्मद खाँ बंगश वेलफेयर सोसाइटी के ज़िम्मेदरानो ने सोसाइटी अध्यक्ष नवाब काज़िम हुसैन खाँ बंगश के नेतत्व में होली के मौके पर चौक बाजार में होली मिलन का आयोजन कर गंगा जमुनी तहजीब को मजबूत किया। यहाँ अधिवक्ता अनिल मिश्रा ने कहा फर्रुखाबाद की धरती प्रेम सदवभाव की प्रतीक है नवाब साहब ने होली मिलन का आयोजन कर नया आयाम कायम किया है।अधिवक्ता जवाहर सिंह गंगवार ने कहा कि अनेकता में एकता ही हमारी असल शक्ति है इसे हमेशा नवाब मोहम्मद खाँ बंगश ने जीवंत रखने का प्रयास किया। डॉक्टर मोहम्मद मोहसिन अंसारी ने कहा सभी धर्म हमे प्रेम भाईचारगी का संदेश देते है।गुलाम मोहम्मद बिलाल शफ़ीकी ने एकता पर आधारित रचना पेश की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक सागर ने कहा ऐसे कार्य सराहनीय और एकता को बल प्रदान करने बाले है हमे मिलकर इन्हें मजबूत करने की आबश्यक्ता है।अध्यक्ष नवाब काजिम हुसैन खाँ बंगश ने आये हुए सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया। कहा कि सोसाइटी का मकसद ही बुजर्गो की यादों को जीवंत करना और शहर की एकता के लिए कार्य करना है।इस अवसर पर जावेद हुसैन खाँ बंगश, सपा नेता मतीन खाँ,,सपा नेता खुर्शीद अहमद,शाहिद पप्पू,सहित सभी धर्म वर्ग समाज के लोगो ने यहाँ पहुँच कर एक दुसरो को गले लग होली की मुबारकबाद पेश की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *