यमन सेना और स्वयंसेवी बल के निशाने पर रियाज़ और अबू धाबी सहित 300 टारगेट

आफ़ताब फ़ारूक़ी

 यमन की सेना और स्वयंसेवी बलों के प्रवक्ता ने कहा है कि उनके निशाने पर सऊदी अरब और इमारात के भीतर रियाज़ और अबू ज़हबी साहित 300 निशाने हैं।
राजधानी सनआ में एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रवक्ता यहया सरीअ ने बताया कि आक्रामक ड्रोन विमानों की नई पीढ़ी तैयार कर ली गई है जो बहुत जल्द सेना के प्रयोग में आ जाएगी जबकि हमारे पास बैलिस्टिक मिसाइलों का पर्याप्त भंडार मौजूद है और हम एक साथ दर्जनों मिसाइल फ़ायर करने की क्षमता रखते हैं।
यहया सरीअ ने कहा कि हमारे पास यमन पर हमले करने वाले सऊदी और इमारात के भीतर सैकड़ों निशानों की सैटेलाइट तसवीरें मौजूद हैं और ड्रोन विमानों के प्रयोग ने हमें टारगेट निर्धारित करने में काफ़ी मदद पहुंचाई है।
ज्ञात रहे कि यमन की सेना और स्वयं सेवी बल दुबई और अबू धाबी पर ड्रोन हमले कर चुके हैं जबकि उनके मिसाइल सऊदी अरब की राजधानी रियाज़ तक पहुंचे हैं।


सऊदी अरब ने दावा किया था उसने सारे मिसाइलो को टारगेट पर लगने से पहले हवा में ही ध्वस्त कर दिया है और इमारात ने दावा किया कि उसकी धरती पर कहीं भी कोई ड्रोन हमला नहीं हुआ मगर स्वतंत्र सूत्रों का कहना है कि यमन की सेना और स्वयंसेवी बलों ने अपनी ताक़त से सऊदी अरब को हतप्रभ कर दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *