Categories: NationalSpecial

गाजियाबाद लोनी – गंदगी व कीचड़ की नदी है और डूब के जाना है

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। लोनी नगर पालिका परिषद अंर्तगत पूजा कॉलोनी में जलभराव के चलते नागरिकों का जीना दुश्वार हो गया। कॉलोनी में चारों तरफ गंदा पानी भरा हुआ है जोकि दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है।  जल निकासी का उपाय न करने पर नगर पालिका के खिलाफ कॉलोनी वासियों में रोष व्याप्त है। लोनी में जल निकासी का कोई साधन नहीं है। इस कारण कॉलोनियों में जल भराव की विकराल समस्या बनी हुई है।

गौरतलब है कि पहले भी पूजा कॉलोनी का पानी ट्रॉनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र में जाता था। औद्योगिक क्षेत्र में पानी भरने से उद्यमियों को भारी परेशानी हो रही थी। जिसकी शिकायत उद्योगपति यूपीएसआईडीसी के अधिकारियों से लंबे समय से करते आ रहे थे। उद्योगपतियों की शिकायत पर यूपीएसआईडीसी द्वारा कालोनियों का पानी औद्योगिक क्षेत्र में आने से रोकने हेतू औद्योगिक क्षेत्र की दीवार के साथ बने नाले को रोक दिया गया है | पानी की निकासी बंद होने से अब यह पानी कॉलोनी की गलियों में भर रहा है।आलम यह है कि लोगों के घरों तक में पानी घुसने लगा है।
वार्ड सभासद किरण देवी ने बताया कि पानी की निकासी को लेकर कई बार ईओ नगर पालिका से बात की गई है। लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला है। समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सभासद पति अनूप भड़ाना का कहना है कि नगर पालिका में शिकायत करने के बावजूद भी किसी ने कॉलोनी की कोई सुध नहीं ली है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

11 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

12 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

12 hours ago