मधुबन (मऊ) के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र मुकेश यादव के संग

मुकेश यादव

मधुबन/मऊ :नगर पंचायत स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र पर खण्ड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सिंह की पहल पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । चूंकि 20,21,22 को विद्यालय होली के अवसर पर बन्द है । अतः शनिवार को  होली मिलन समारोह का आयोजित कर शिक्षको को सामाजिक सौहार्द व भाईचारा एवं आपसी मिल्लत के बीच सादगीपूर्ण तरीके से होली मनाये जाने पर चर्चा की गई ।

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने कहा कि होली पर्व एकता का प्रतीक है । होली का त्यौहार आपसी वैमनस्य मिटा कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने की सीख देता है। समारोह में शिक्षको ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर रंगों के त्योहार होली को मनाया तथा एक दूसरे को  होली की शुभकामनाएं दिए।इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम और पारंपरिक होली गायन का भी आयोजन किया गया। जिला स्काउट ट्रेनर ओमप्रकाश मौर्य , परशुराम यादव, बैजनाथ सिंह,राजेश मिश्र ने होली गीत गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया । होली मनाते हुए शिक्षको ने अबीर का तिलक लगाकर होली की बधाइयां व शुभकामनाएं दिया । इस मौके पर राधेश्याम पाण्डेय, संजय सिंह, संजीव, दिलीप, चन्द्र प्रकाश मिश्र,जनार्दन सिंह आदि शिक्षक उपस्थित रहे ।

मधुबन/मऊ : सरकार आम जनमानस के हितो को देखते हुए थाने को कोतवाली के साथ क्षेत्राधिकारी को नोड़ल अधिकारी के रूप में तैनात किया और पीड़ितो की समस्याओ को सुलझाने की व्यवस्था किया है | ताकि पीड़ित व मजबूर व्यक्तियो के कार्यो में लापरवाही न हो सके। मधुबन थाने को कोतवाली बनाये जाने के बाद भी क्षेत्राधिकारी मधुबन में बैठने के बजाय मऊ कार्यालय बना कर अपने काम को अंजाम देरही है छः वर्ष पूर्व तत्कालीन सरकार द्वारा मधुबन थाने को कोतवाली का दर्जा देते हुए क्षेत्राधिकारी के आवास का निर्माण कराया ताकि पीड़ित व असहाय फरियादियो को 40 किमी की दूरी तय करने से निजाद मिल सके।

इस के बाद दो वर्षो तक इस भवन में खास फुस के साथ गन्दगी का अम्बार लगा रहा। परिसर में  रात में रहना तो दुर की बात दिन में भी कोई रहना गवारा नही करता था |क्षेत्रीय लोगो के लगातार आवाज़ बुलंद किये जाने के चलते कार्यदाई संस्था ने तीन वर्ष पूर्व लाखो के लागत से बने भवन को पुलिस विभाग को सौप दिया | यहां क्षेत्राधिकारी आवास बना कर रहती है मगर पुलिस विभाग कार्यालय का निर्माण नही किये जाने की बात करते हुए खुद का पल्ला झाड़ लेता है |जिसके चलते फरियादियो को अपने मामुली से मामुली कार्यो को करने के लिए 40 किमी की दुरी तय करते हुए जनपद मुख्यालय स्थित क्षेत्राधिकारी कार्यालय जाने के लिए विवस होना पड़ रहा है जिस को लेकर क्षेत्र के समाजिक सरोकार से जुड़े अधिवक्ता जगदीश सिंह।रिंकु मल्ल।नेसार उस्मानी।प्रमोद मल्ल हरिमोहन मल्ल।पूर्व प्रधान धीरज सिह आदि ने शासन प्रशासन का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराते हुए क्षेत्राधिकारी कार्यालय संतालित करने की मांग किया है |

मधुबन/मऊ : थाना क्षेत्र के मधुबन मझवारा शहीद मार्ग स्थित दिघेड़ा गाव के समीप सोमवार की देर शाम वाईक और सायकिल की आमने सामने की भिड़ंत में तीन लोग गम्भीर रूप से घायल होगये सभी घायलो को 108 न0 एम्बुलेंस की सहायता से समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतहपुर मंडाव में भर्ती कराया गया जानकारी के अनुसार पुराबन्धु मल्ल निवासी आकाश 20 वर्ष व लखनी मुबारकपुर निवासी अनुज 25 वर्ष एक ही वाईक पर सवार होकर लखनी मुबारक पुर से मधुबन मझवारा शहीद मार्ग से पूराबन्धु मल्ल जा रहे थे।कि ज्यो ही दिघेड़ा गाव के समीप पहुचे थे कि तिन्हरी से बाज़ार लेकर जा रहे फतहपुर तालचवर निवासी रामाधार 50 वर्ष की सायकिल से आमने सामने की जोरदार भिड़ंत होगई जिसमें तीनो गम्भीर रूप से घायल हो गये।

आनन फानन में उपस्थित लोगो ने तीनों घायलो को 108 न0 एम्बुलेंस की सहायता से इलाज हेतु समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतहपुर मंडाव में भर्ती कराया जहा चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया।

मधुबन/मऊ :होली त्यौहार व लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और आर ए एफ के जवानों ने  क्षेत्राधिकारी स्वेता आशुतोष ओझा के नेतृत्व में  मंगलवार को क्षेत्र विभिन्न बाज़ारो में रूट मार्च निकाला और लोगों को  भयमुक्त होकर अधिक से अधिक मतदान करने की अपील किया। फ्लैग मार्च में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स मधुबन कोतवाल कुमुद शेखर सिंह के नेतृत्व में मधुबन  कोतवाली से  होकर कटघरा  शंकर,फतहपुर मण्डाव,मर्यादपुर, बेलौली बाजार  आकर समाप्त हुआ। इसके बाद फ़ोर्स दरगाह बाजार के मुख्य बाजारों में पैदल भ्रमण किया।

वही सिपाह,नन्दौर, दुबारी आदि जगहों पर पैदल भ्रमण किया। इस बीच  सीओ ने जगह जगह बाजारों में रुक कर चुनाव में आने वाली दिक्कतों और समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर बाजार में उपस्थित लोगों से अपील किया कि चुनाव के दिन आप सभी लोग बिना किसी भय  के  मतदान करे। मतदान में कोई भी व्यक्ति गड़बड़ी करने की कोशिश करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा उसके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा । इस अवसर पर एसआई विष्णु कुमार, मनोज कुमार, कमला प्रसाद पटेल,लल्लन यादव, विकास तिवारी,अभिषेक सिंह,करन, नीरज पाण्डेय,आदि लोग शामिल रहे।

साईकिल बाईक में टक्कर से तीन लोग घायल हुए रेफर

मधुबन (मऊ):थाना क्षेत्र अंतर्गत दिघेड़ा ग्राम सभा के सामने शहीद मार्ग पर पूर्वाबन्धुमल से लखनी मुबारकपुर जा रहे बाइक सवार अनुज और आकाश रास्ते में ही साइकिल सवार रामाधार से भिड़ंत हो गई जिससे तीनों की हालत गंभीर हो गई ग्रामीणों द्वारा 108 नंबर डायल कर तीनों लोगों को फतहपुर स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया गया

जहां प्राथमिक उपचार कर मऊ सदर के लिए रेफर कर दिया गया बाइक सवार आकाश 25 वर्ष पुत्र छविलाथ लखनी मुबारकपुर आकाश 20 वर्ष पुत्र संदीप पूर्वाबन्धुमल तथा साइकिल सवार रामाधार 50 वर्ष स्वर्गीय अभिनंदन फतहपुर तालचर निवासी अपने घर से रोड के तरफ आ रहे थे कि अचानक बाइक सवार तीव्र गति से आकर टककर मार दिया जिससे तीनों की हालत गंभीर है

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *