Categories: National

तीन इलेक्शन अब्ज़र्वर करेगे जम्मू कश्मीर का दौरा, रखेगे चुनावों पर अपनी अनुभवी पैनी नज़र

आदिल अहमद

नई दिल्ली: लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है। इसी के तहत जम्मू कश्मीर में चुनावी हालातो पर नज़र रखने के लिये एक नहीं तीन तीन अनुभवी पर्वेक्षक चुनाव आयोग ने नियुक्त किये है। आईपीएस अधिकारी अमरजीत सिंह गिल (1972 बैच), आईएएस अधिकारी विनोद जुत्शी (1977 बैच) और आईएएस अधिकारी नूर मुहम्मद (1982 बैच) को चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर का पर्वेक्षक नियुक्त किया है।

चुनाव आयोग ने आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर जम्मू कश्मीर के लिए ये तीन पूर्व आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को विशेष पर्यवेक्षक यानी कि स्पेशल ऑब्सर्वर नियुक्त किया है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तीनों पर्यवेक्षक जल्द ही जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे।

पूर्व नौकरशाह नूर मोहम्मद उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रहे हैं और उनके पास चुनाव प्रबंधन का एक दशक का अनुभव है। वहीं, सीआरपीएफ़ के पूर्व महानिदेशक गिल के पास अशांत क्षेत्रों में सुरक्षा प्रबंधन का व्यापक अनुभव है। उन्होंने जम्मू कश्मीर में भी लम्बे समय तक सेवा दी है। इसके अलावा, केंद्र में सचिव रहे जुत्शी ने भी चुनाव प्रबंधन के क्षेत्र में अपनी सेवाएं केंद्र और राज्यों के स्तर पर दी हैं।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

3 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago