Categories: NationalPolitics

प्रियंका ने किया भीम आर्मी के संस्थापक रावण से अस्पताल में मुलाकात, बढ़ी राजनितिक खुसुर फुसुर

सिद्धार्थ शर्मा

मेरठ। दलित आरक्षण के मुद्दे पर भारत बंद करवाने में कामयाब रहने वाले संगठन भीम आर्मी अचानक दलित समाज में अपनी बढ़िया पकड़ बना चूका है। पहले तो आशा व्यक्त किया जा रहा था कि भीम आर्मी बसपा के लिये काम करने वाला एक संगठन होगा। मगर समय के साथ होने वाले परिवर्तनों को देखा जाए तो भीम आर्मी ने कई मुद्दों पर लगातार बसपा का विरोध किया। इसके साथ ही भीम आर्मी की नज़दीकिया लगातार बढती रह रही है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज भीम आर्मी के प्रमुख रावण से अस्पताल में मुलाकात किया। वैसे तो प्रियंका गांधी ने इस मुलाकात को एक औपचारिक मुलाकात बताया और कहा कि मैं केवल एक मरीज़ को देखने आई हु मगर इस मुलाकात के राजनितिक मायने भी देखे जा रहे है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  ने मेरठ पहुंचकर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद रावण से मुलाक़ात इस दौरान पश्चमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया  भी मौजूद थे। चंद्रशेखर रावण से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि इसे चुनावी राजनीति से जोड़कर मत देखिए। इसे ऐसे देखना चाहिए कि चंद्रशेखर युवा हैं, संघर्ष कर रहे हैं। यह सरकार उस नौजवान को कुचलना चाहती है। रोजगार दिया नहीं है जब आवाज उठा रहे हैं तो उठाने दीजिए कुचलने की क्या जरूरत है।

इस मुलाकात के बाबत पत्रकारों ने प्रियंका गांधी  से पूछा कि क्या कांग्रेस पार्टी चंद्रशेखर को नगीना से चुनाव लड़ाएगी? इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें इस लड़के का जोश पसंद है और देख कर अच्छा लगा कि वह संघर्ष कर रहा है। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या आप ऐसे नौजवान को कांग्रेस में लाएंगे तो प्रियंका गांधी ने कहा कि देखिए आप इस का राजनीतिकरण कर रहे हैं। मैं नहीं कर रही हूं। मैं इस लड़के का संघर्ष समझ रही हूं।

बताया जा रहा है कि प्रियंका की इस मुलाकात का सबब कही न कही से इमरान मसूद बने है। बताते चले कि भीम आर्मी पश्चिमी यूपी में सबसे मजबूत है। यहां के दलित समाज रावण को मायावती से बड़ा नेता चंद्रशेखर को मानते हैं। दलित समुदाय के युवा खुद को चंद्रशेखर से जुड़ा महसूस करते हैं।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

10 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

11 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

11 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

11 hours ago