Categories: Politics

चौकीदार चोरी में जब पकड़ा गया तो कह रहा है पूरा हिन्दुस्तान ही चोर है – राहुल गांधी

आफताब फारुकी

नई दिल्ली. भाजपा द्वारा कांग्रेस के हमले के खिलाफ शुरू किये गए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान में तेजी लाए जाने के एक दिन बाद राहुल और उनकी बहन ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिये हैं। मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने इस अभियान के तहत अपने ट्विटर प्रोफाइल में नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ दिया है। मोदी के ट्विटर अकाउंट प्रोफाइल में उनकी पहचान ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ के तौर पर दिखती है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘जब वह प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाइए , मुझे चौकीदार बनाइये, याद है आपको? उन्होंने कभी नहीं कहा कि पूरे हिंदुस्तान को चौकीदार बना देंगे।’ गांधी ने उत्तरी कर्नाटक में पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के लोकसभा क्षेत्र कलबुर्गी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘पूरा देश जानता है कि ‘चौकीदार चोर है’।’ गांधी ने राफेल पर कहा, ‘अगर दस्तावेज जांच का हिस्सा बनेंगे तो मोदी और अंबानी जेल जाएंगे। वह जांच क्यों नहीं करवा रहे? इसलिये यह अभियान ‘चौकीदार चोर है’….’

राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर ‘चौकीदार चोर है” के नारे के साथ प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे राहुल ने कहा, ‘चौकीदार चोरी में शामिल था और जब वह पकड़ा गया तो चौकीदार ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान ही चौकीदार है।’ गांधी ने कहा, ‘लेकिन पकड़े जाने से पहले, पूरा हिंदुस्तान चोर नहीं था।’ प्रधानमंत्री ने अपनी चुनावी रैलियों में कहा था कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ एक चौकीदार के तौर पर काम करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

17 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

17 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

17 hours ago