Categories: National

चौकीदार चोर ही नही डरपोक भी है – राहुल गांधी

सायरा शेख

मुंबई: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के लिये खासी सरदर्द बने हुवे है। अभी तक राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरने वाले अब पुलवामा हमले और पाकिस्तान से तनाव पर प्रधानमंत्री और एनडीए सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को मुंबई में एक जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि चौकीदार चोर ही नहीं, डरपोक भी है। आपने डरपोक चौकीदार को किसी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देखा है? मुझसे बहस करवा लो। चैलेंज है देश छोड़कर भाग जाएगा, डरपोक है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई को लेकर कहा कि यह शहर हिंदुस्तान का इंजन है, शक्ति देता है, एक प्रकार से दिल है। मोदी जी ने कहा था मैं 100 स्मार्ट सिटी बनाऊंगा। बनाने की जरूरत नहीं है दुनिया की स्मार्ट सिटी यहां है। इसे समझना होगा, इसे सपोर्ट करना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी लंबे-लंबे वादे करते हैं। किसानों का कर्जा माफ, हर एक को 15 लाख किसी को मिला है? बजट में पीयूष गोयल ने घोषणा की तो बीजेपी के एमपी ताली बजाने लगे। मैंने खड़गे जी से पूछा तो पता चला कि एक किसान को 17 रुपये दिए हैं। सब डरकर ताली बजा रहे थे, नहीं तो मोदी जी मारेंगे।

राहुल गांधी ने क़र्ज़ माफ़ी पर तंज़ कसते हुवे कहा कि देश के चौकीदार ने 15  लोगों के करोड़ों के कर्जे माफ किए। बगल में धारावी (मुंबई की बड़ी झोपड़पट्टी) है वहां के छोटे-छोटे उद्यमियों का कितना कर्जा माफ किया? ये दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं। एक अंबानी वाला और दूसरे हिंदुस्तान में किसान भूखे मर जाओ। नोटबंदी को लेकर कहा कि रात आठ बजे मोदी जी आएंगे। कहेंगे मित्रो, मेहुल भाई, कहेंगे काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़नी है। आप लड़ाई के लिए खड़े रहो। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या अनिल अंबानी, नीरव मोदी लाइन में खड़े थे। आपके पैसे से नरेंद्र मोदी ने 50-60 लोगों का कर्ज माफ किया। उसके बाद मोदी गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लेकर आए। किसी भी दुकानदार से पूछना राहुल गांधी आया था पूछ रहा था किसका फायदा हुआ? वे बताएंगे कि उद्योगपतियों का फायदा हुआ, ऑनलाइन कंपनियों का फायदा हुआ। अगर कोई कहता है मुझे फायदा हुआ तो उसे मेरे पास भेज देना। राहुल के यह कहने पर जनता में से आवाज़ आई – भक्त………..

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एसआरए आज आपको 250 वर्ग फुट का मकान देती है। मैं कह रहा हूं कांग्रेस आएगी तो 10 दिन में 500 वर्ग फुट का मकान मिल  जाएगा। चौकीदार सिर्फ चोर नहीं है,  चौकीदार डरपोक भी है। संसद में मैंने राफेल से जुड़े सवाल पूछे थे, नरेंद्र मोदी आंख से आंख नहीं मिला पाए।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

13 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

13 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

13 hours ago