गाँव गाँव जाकर योग की अलख जगायेंगे : मुनीश शर्मा

गौरव जैन

रामपुर.नियमित योग व्यवस्थित दिनचर्या और उचित आहार विहार व्यक्ति की उन्नति के महामंत्र हैं।यह विचार भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी मुनीश चंद्र शर्मा ने व्यक्त किये। वह पतञ्जलि कार्यालय पर आयोजित जनपदीय कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उचित आहार संयमित दिनचर्या और नियमित योग से सकारात्मक सोच विकसित होती है।यह हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को सबल बनाते हैं।आज शारीरिक और मानासिक तनाव का मुख्य कारण इनका असंतुलन है।अपने सामाजिक परिवेश तथा पारिवारिक सामंजस्य के लिए नियमित योग करना चाहिए।

पतञ्जलि योग समिति के जिला प्रभारी डॉ पी एन मेहरा ने कहा कि संगठन द्वारा योग शिक्षक और शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण देकर योग कक्षाएं संचालित करने के लिए तैयार किया जा रहा है।जो गाँव गाँव जाकर योग की अलख जगायेंगे।यह योग शिक्षक व्यक्ति निर्माण से राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करेंगे।इनका कार्य ऐसे संस्कारवान नवयुवकों को तैयार करना है जो राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत देश की सेवा कर सकें।

संयोजक रविन्द्र कपूर ने बताया कि 25 मार्च से पतञ्जलि कार्यालय पर सह योग शिक्षक प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा।जिसमे जनपद के योग साधक हिस्सा लेंगे।इसके लिए पंजीकरण चल रहे हैं। इस अवसर पर किसान सेवा प्रभारी ओमप्रकाश आर्य, शिवकुमार शर्मा,जगपाल सिंह,ओमकार सिंह,रामबहादुर यादव,मनमोहन सिंह,मंजुल मयंक पाठक,अभिलाष मिश्रा,सुजीत शर्मा,विष्णु शर्मा,रवि मेहरा,तापस गुप्ता,राकेश सैनी, सुधा शर्मा,अन्तरा यादव,प्रिया जैन,अंशु तोमर,दीक्षा यादव सहित मिलक विलासपुर,स्वार, शाहबाद तहसील के योग साधक उपस्थित रहे।बैठक अध्यक्षता डॉ पी एन मेहरा ने की तथा संचालन मुनीश चंद्र शर्मा ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *