भाजपा नेता सुशील मोदी के बड़े बोल, कहा शत्रुध्न चुनाव न लडे उनको पोलिंग एजेंट तक नही मिल पायेगे

गोपाल जी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के धुर विरोध के कारण भाजपा के सांसद शत्रुध्न सिन्हा भाजपा के लिए ही शत्रु की भूमिका में नज़र आने लगे। इसके बाद पटना साहिब से शत्रुध्न का टिकट काटकर रविशंकर प्रसाद को भाजपा ने टिकट दे दिया। शत्रु ने अपने ट्वीट से स्पष्ट शब्दों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चैलेन्ज देते हुवे कहा कि वह खुद आकर चाहे तो उनके खिलाफ चुनाव लड़ ले, मगर वह पटना साहिब की सीट नही छोड़ेगे। इसके बाद अब भाजपा के तरफ से सुशील मोदी ने बड़ी बाते बोलते हुवे ट्वीट कर शत्रुध्न सिन्हा को नसीहत दिया है कि वह चुनाव लड़ना भूल जाए अन्यथा जीत तो बहुत दूर रही उनको पोलिंग एजेंट तक नही मिलेगा।

लोकसभा चुनाव में पटना साहिब लोकसभा सीट से टिकट न मिलने के बाद ऐसी खबरें हैं कि बीजेपी के बागी नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी के रविशकंर प्रसाद को टक्कर देंगे, जिन्हें बीजेपी ने टिकट दिया है। हालांकि, कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को लेकर सुशील मोदी ने शत्रुघ्न सिन्हा पर तंज कसा है और चुनावी जंग से अलग होने की सलाह दी है। भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर शत्रुघ्न सिन्हा को कहा है कि वह अब चुनाव न लड़ें और यशवंत क्लब में शामिल हो जाएं।

रविवार को सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया और लिखा- ‘शत्रुजी मुफ़्त की मित्रवत सलाह है। उम्र के इस पड़ाव पर अपनी और फजीहत मत कराइए। पटना साहिब में पांच भाजपा के विधायक हैं। पोलिंग एजेंट भी आपको मिलना मुसकिल हो जाएगा। बेहतर होगा चुनावी जंग छोड़ दें और यशवंत क्लब में शामिल हो जायें।

बताते चले कि ऐसी अकटलें लगाई जानें लगीं है कि शत्रुघ्न सिन्हा अब बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। अगर हम पटना साहिब सीट की स्थिति पिछले लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र देखे तो यहां पर 1946249 वोटर हैं जिसमें 54।07 प्रतिशत पुरुष और 45।93 प्रतिशत महिला वोटर हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा 485905 वोट मिले थे और दूसरे नंबर पर कांग्रेस थी जिसने आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था उसे 220100 वोट मिले थे। जेडीयू तीसरे, आम आदमी पार्टी चौथे और  समाजवादी पार्टी पांचवें नंबर पर रही थी। अब इस नज़रिए से देखे तो कांग्रेस के इस वोट बैंक में शत्रुध्न को भाजपा का भी वोट जायेगा। उनके भाजपा के समर्थक उनके साथ आते है तो फिर रविशंकर प्रसाद के लिए मुश्किलों का दौर हो जायेगा। ऐसी स्थिति में भाजपा को यहाँ अच्छे खासे मतों का नुकसान उठाना पड़ सकता है। वही सूत्र बताते है कि आज देर रात तक शत्रुध्न अपनी स्थिति स्पष्ट कर देंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *