Categories: NationalPolitics

द वायर का बड़ा धमाका, मोदी सरकार द्वारा किसानों के खाते में डाले गए 2 हज़ार रुपये वापस ले लिए गए

आदिल अहमद

: द वायर ने एक बड़ा रहस्योद्घाटन करते हुए दावा किया है कि मोदी सरकार द्वारा किसानों को दी गई रक़म में से करोड़ों रुपये उनके खातों से वापस ले लिए गए हैं।
नरेन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खातों में 2 हज़ार रुपये दिए गए थे, जिसे मोदी सरकार पिछले 5 वर्षों के दौरान अपनी सबसे बड़ी सफलता बता रही थी।
द वायर द्वारा दायर की गई आरटीआई में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र, यूको बैंक, सिंडिकेट बैंक, केनरा बैंक जैसे राष्ट्रीयकृत बैंकों ने स्वीकार किया है कि किसानों के खातों में डाले गए करोड़ों रुपये वापस ले लिए गए हैं।


24 फ़रवरी को इस योजना के लॉन्च के मौक़े पर मोदी ने योजना को किसानों की स्थिति सुधारने की दिशा में एक बहुत बड़ा क़दम बताया था।
रिपोर्ट के मुताबिक़, किसान को दिए गए 2000 रुपये कुछ दिनों या कुछ ही घंटों बाद उनके खातों से निकाल लिए गए।
इस योजना के तहत दो हेक्टेयर या इससे कम ज़मीन के मालिक वाले किसानों को 2000 रुपये की तीन किस्तों में एक साल में 6,000 रुपये देने का प्रावधन रखा गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago