Categories: Allahabad

कौशाम्बी के सजायफ्ता कैदी की मौत

आफ़ताब फ़ारूक़ी

 

प्रयागराज। केन्द्रीय कारागार नैनी में मंगलवार की देर रात एक वृद्ध सजायफ्ता कैदी की बीमारी के चलते मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची नैनी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
कौशाम्बी जनपद के सैनी थाना क्षेत्र के रामपुर बड़नावा गांव निवासी धर्मराज 65 पुत्र भैरवदीन हत्या के आरोप में एक अप्रैल वर्ष 2010 में इलाहाबाद जिला न्यायालय से अजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी। तब से नैनी कारागार में बन्द था। बताया जाता है कि मंगलवार को उसकी अचानक तबियत बिगड़ी तो बार्डेन ने तत्काल जेल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची नैनी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
सूचना पर पहुंचे मृतक के पुत्र नरेन्द्र कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 20 वर्ष पूर्व गांव के ही मक्खन लाल पुत्र शंकर की हत्या हो गयी थी। जिसमें कैलाश चन्द्र, लोकनाथ, रामसजीवन और मृतक धर्मराज को आरोपी बनाते हुए जेल भेजा गया था। मृतक के परिवार में तीन पुत्र, एक पुत्री और पत्नी भानुमती है।

aftab farooqui

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

8 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

10 hours ago