एडीआर के सर्वे में कानून व्यवस्था, रोज़गार और स्वास्थ सुविधाओ हेतु योगी सरकार का प्रदर्शन औसत से भी रहा नीचे

आदिल अहमद

नई दिल्ली: एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म्स (एडीआर) के एक मत सर्वेक्षण के मुताबिक, मतदाताओं से ताल्लुक रखने वाले कई खास मुद्दों पर उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार का प्रदर्शन औसत से भी नीचे रहा है। इन मुद्दों में रोजगार के अवसर, स्वास्थ्य सुविधा एवं कानून-व्यवस्था शामिल हैं। एडीआर ने ‘उत्तर प्रदेश सर्वे 2018’ के नतीजों को गुरुवार को जारी किया।

इसमें कहा गया है कि सर्वे में यह निकलकर आया कि बीज व खाद पर कृषि सब्सिडी देने, कृषि उत्पाद के ऊंचे दाम, ट्रैफिक जाम, सड़क और प्रदूषण से निपटने में भी योगी सरकार का प्रदर्शन निराशाजनक पाया गया। एडीआर के सर्वे के मुताबिक मतदाताओं ने कहा कि उनकी शीर्ष प्राथमिकता रोजगार के अवसर (42।82 फीसदी), अच्छे अस्पताल एवं प्राथमिक चिकित्सा केंद्र (34।56 फीसदी) और बेहतर कानून व्यवस्था (33।74 फीसदी) हैं। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं की शीर्ष प्राथमिकता में कृषि कर्ज की उपलब्धता (44 फीसदी), कृषि के लिए बिजली (44 फीसदी) और रोजगार के अवसर (39 फीसदी) रही और लोगों के बीच सरकार का प्रदर्शन इन सभी क्षेत्रों में औसत दर्जे से भी कम पाया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *