‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के को-प्रोड्यूसर अशोक पंडित के बिगड़े बोल, कन्हैया कुमार को कहा देश के टुकड़े करने वाला

सायरा शेख

एक तरह देश की नामी गिरामी शक्सियते कन्हैया कुमार के समर्थन में चुनाव प्रचार करने बेगुसराय पहुच रहे है। समाज सेवक से लेकर सामाजिक चिन्तक, पत्रकार और लोकतंत्र के प्रहरी कई समाज से जुड़े नामी लोग कन्हैया कुमार के चुनाव प्रचार में पहुच रहे है। बेगुसराय में इस वक्त स्थिति ऐसी है कि वहा ज़मीनी स्तर पर आम नागरिको का समर्थन कन्हैया कुमार को मिलता दिखाई दे रहा है। साथ ही कम्युनिस्ट का कभी गढ़ रहा ये क्षेत्र जहा से कम्युनिस्ट ने अपनी ज़मींन तलाशना शुरू कर दिया था अब उसको लगता है कन्हैया कुमार जैसा सारथि मिल गया है।

ये सभी समाज के ज़िम्मेदार लोग जो कन्हैया कुमार के प्रचार हेतु बेगुसराय जा रहे है वह सब किसी दल के समर्थक नही है। बल्कि ये सिर्फ कन्हैया के समर्थक है। देश के विभिन्न हिस्सों में कन्हैया कुमार के जीत की दुआ हो रही है। इसकी वजह ख़ास तौर पर सिर्फ एक है कि कन्हैया कुमार को सभी समझदार संसद में देखना चाहते है। लोग चाहते है कि संसद में एक बेबाक आवाज़ भी होनी चाहिये। मगर देश में किसी दल विशेष से प्रेम करने वालो की कमी नही है। इस बार ताज़ा मामला आया है कि जब कन्हैया कुमार ने देश में बढती बेरोज़गारी को टारगेट किया तो उसके जवाब में ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के को प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने अपने विचार व्यक्त करते हुवे कन्हैया कुमार की तुलना आतंकवादी से कर डाली।

मामला कुछ इस तरह है कि बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार ने एक ट्वीट किया था। जिसमे उन्होंने लिखा था कि “ये लड़ाई-पढ़ाई और कड़ाही के बीच है- एक तरफ वे लोग हैं जो पढ़-लिखकर अपना और देश का भविष्य बनाना चाहते हैं तो दूसरी तरफ वे जो इन पढ़े-लिखे युवाओं से 200 रु दिहाड़ी पर पकौड़ा तलवाना चाहते हैं। किसी इंजीनियर का मजबूरी में खलासी बनना रोजगार नहीं, बल्कि सरकारी नीतियों का अत्याचार है।’ इस तरह कन्हैया कुमार ने बेरोजगारी पर अपनी राय रखी है और कन्हैया कुमार का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब जमकर वायरल भी हो गया।

लेकिन ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के को-प्रोड्यूसर अशोक पंडित को शायद कन्हैया कुमार की बात अच्छी नही लगी तो उन्होंने कन्हैया कुमार के ट्वीट का जवाब दिया और अपनी राय रखी। अशोक पंडित ने लिखा कि  “तू तीनो categories में नहीं आता क्योंकि तू देश को टुकड़े टुकड़े करना चाहता है! तू एक आतंकवादी से कम नहीं है! यह देश तुझे माफ नहीं करेगा! डिपॉजिट तो जब्त होना ही तेरा!’ इस तरह अशोक पंडित ने कन्हैया कुमार को लेकर अपना गुस्सा निकाला है।

अशोक पंडित के इस ट्वीट में भले किसी दल विशेष के चाहत की झलक हो मगर इसको विचारों की अभिव्यक्ति ही कहेगे जिसके लिए सबको स्वतंत्रता प्राप्त है। वैसे बताते चले कि अशोक पंडित ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के को प्रोड्यूसर और मोदी के समर्थक है। इस कारण से उनके ट्वीट में अक्सर दल विशेष की प्रशंसा ही रहती है और विरोध में सही बात करने वाला भी गलत होता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *