Categories: BalliaUP

नए सत्र की शुरुवात से पहले विद्यालय के प्रबंधक ने किया हवन पूजन

नुरुल होदा खान

सिकन्दरपुर,बलिया। तहसील क्षेत्र के श्री अमरनाथ आदर्श इंटर कॉलेज खेजुरी बलिया के प्रांगण में कक्षा 9, 10, 11, 12, के नए सत्र को चालू करने से पहले विद्यालय के प्रबंधक भारतेंदु चौबे ने हवन पूजन किया। इस अवसर पर भारतेंदु चौबे ने कहा कि शासन आदेश के मुताबिक जो सत्र पहले जुलाई माह से चलता था अब अप्रैल माह से ही उसकी शुरुआत की जाएगी।

उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य तथा अध्यापकों को निर्देशित करते हुए कहा की विद्यालय को सुचारू रूप से चलाना आप की प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए। तथा बच्चों से आपसी सामंजस्य बनाकर रखें क्योंकि यही बच्चे देश के भविष्य हैं और इन्हीं में से कोई डॉक्टर, इंजीनियर तथा उच्च भी अधिकारी बनेंगे। अगर वह बच्चा हमारे विद्यालय से पढ़कर निकला हो तो यह हमारे लिए और हमारे विद्यालय के लिए बड़े ही गर्व की बात होगी इसलिए अध्यापक अपनें अपनें कस कक्षा के बच्चों से अच्छे गुरु और शिष्य का रिश्ता बना कर रखेंगे। क्योंकि यही बच्चे अगर भविष्य में उच्च पदों पर जाने के बाद लोगों से कहेंगे कि मैंने अमर नाथ आदर्श इंटर कॉलेज खेजुरी बलिया से शिक्षा लिया है,जहां पर शिक्षा के साथ साथ लोगों का सम्मान करना भी सिखाया जाता है तो यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात होगी।

हवन पूजन का पूरा विधि-विधान पंडित भानु प्रताप द्वारा संपन्न कराया गया। इस अवसर पर शिवकुमार तिवारी, राम सुजान ठाकुर, नगेंद्र तिवारी, शैलेश वर्मा, आदि शिक्षक गण मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

20 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

20 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

20 hours ago