गाजीपुर के प्रमुख समाचार विकास राय के साथ

गाजीपुर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी के. बालाजी ने सोमवार को स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाजीपुर में चुनाव में लगाये गये कार्मिकों को प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण दिये जाने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्ष में लगाये जाने वाले प्रोजेक्टर मशीन का डेमो टेस्ट व बैठने के लिए कक्ष को देखा एवं सहमति जताई।

ज्ञातव्य है कि 19 मई 2019 को जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के लिए जनपद में मतदान सम्पन्न कराया जाना है। मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए चुनाव ड्यूटी में लगाये गये कुल मिलाकर 7650 कार्मिको को 16, 17, 18 एंव 19 अप्रैल 2019 को प्रोजेक्टर के माध्यम से दो-दो शिफ्टो में पूर्वान्ह 09 बजे 12 बजे तक एवं अपरान्ह 02 बजे से 05 बजे तक मतदान प्रशिक्षण दिया जायेगा। मौके पर मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया, जिला पंचायत राज अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी, प्रधानाचार्य पीजी कालेज गाजीपुर एंव अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

गाजीपुर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल, स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने एवं मतदान के उपरान्त मतगणना के लिए ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रखे जाने के लिए सोमवार को जिलाधिकारी के. बालाजी ने नवीन मण्डी जंगीपुर में बनाये जाने वाले स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा बारी-बारी से प्रत्येक स्ट्रांग रूम के कमरो को चेक किया गया। जहां कुछ कमरो के फर्स टूटे पड़े थे तथा चूहो के द्वारा जगह- जगह पर गढ़ढे बनाये गये थे तथा कुछ रूम के शटर भी टूटे और ढीले पडे़ थे।

वहीं स्ट्रांग रूम व आस-पास के स्थानों पर साफ-सफाई का अभाव था। मण्डी स्थल में पीसीएफ के गोदामों की जानकारी लेने पर बताया गया कि दो गोदाम में खाद की बोरियां रखी गयी है। जिस जिलाधिकारी के. बाला जी ने मण्डी सचिव को सख्त निर्देश दिया कि 25 अप्रैल 2019 तक प्रत्येक दशा में स्टांग रूम के मरम्मत के जितने भी कार्य शेष है, उसे गुणवत्तापूर्ण मैटेरियल्स का प्रयोग कर सही कराना एवं स्ट्रांग रूम के आस-पास साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करेगे। पीसीएफ के गोदामो में रखे खाद के बोरियों को तत्‍काल दूसरी जगहो पर शिफ्ट कराते हुए गोदाम खाली कर निर्वाचन के लिए अधिग्रहण करने का निर्देश दिया। उन्होंने मरम्मत कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई न करते हुए गुणवत्ता पूर्ण फर्स की फिनिशिंग एवं गढ़ढो को जड़ तक खोदाई कराते हुए उसमें अच्छी तरह से सीमेन्ट लगाकर प्लास्टर कराने तथा ढीले शटर को सही कराने का निर्देश दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *