घोसी (मऊ) के प्रमुख समाचार रूपेंद्र भारती के संग

घोसी /मऊ  घोसी कोतवाली पुलिस ने न्यायालय के आदेश एवं घोसी कोतवाली क्षेत्र के मलेरी गाँव निवासी धर्मेन्द्र चौहान पुत्र सोम्मर की तहरीर पर धोखाधड़ी करके धन हड़पने व फर्जी वीजा तथा टिकट देने के साथ ही गाली गुप्ता देने व जान से मारने की धमकी देने केआरोप में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाई कर रही है ।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के मलेरी गाँव निवासी धर्मेन्द्र चौहान पुत्र सोम्मर राजगीर मिस्त्री व शटरिंग का कार्य करके परिवार का भरण पोषण करता है ।इनके साथ ही साथ बलिया जिले के भीमपुरा थाने क्षेत्र के निवासी अवराई कला जगदीश पुत्र फागुलाल एवं मधुबन निवासी बृजेश पुत्र विश्वनाथ भी कार्य करते हैं ।गाँव के धीरज पुत्र मुखराम से कुशीनगर के खड्डा मन्डत कालोनी वार्ड संख्या छः नेहरूनगर निवासी विंध्यप्रताप सिंह पुत्र उपेन्द्र सिंह एवं उपेंद्र सिंह पुत्र अज्ञात से पहचान थी । धीरज से विंध्यप्रताप सिंह ने कहाकि राजगीर मिस्त्री के काम करने वालों कों विदेश भेजवा देगें परन्तु खर्च करना पड़ेगा । इसके लिए नब्बे हजार रुपये की मांग की गयी । इसके बाद जयदीप व बृजेश को भी लेकर गये ।जहां पर बात करने पर प्रत्येक से नब्बे नब्बे हजार रुपये की मांग की गयी । जिसपर असमर्थता जताने पर व्यवस्था करने को कहा गया।

खेत व औरतों का जेवर बंधक रखने के साथ कुछ बेच कर पैसे की व्यवस्था किये । जिसको उपेंद्र सिंह के खाते में 178000रुपये कई बार में जमा किये और नब्बे हजार रुपये नकदी देने पर 15जुलाई 2018को धर्मेन्द्र चौहान को मलेशिया एवं जयदीप व बृजेश को मस्कट दुबई का फर्जी वीजा व टिकट दे दिया । कहाकि दिल्ली आनन्द विहार पर चले जाना वहां से एयरपोर्ट चले जाना फ्लाइट मिल जायेगी । वहां जाने पर पता चला कि यह टिकट फर्जी हैं । इसके बाद बीस दिन इधर उधर घूमने के बाद घर आने पर कई लोगों को लेकर 24नवम्बर 2018को विंध्यप्रताप के घर जाकर पैसे मांगे तो जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया । फिलहाल घोसी कोतवाली पुलिस ने धर्मेन्द्र चौहान की तहरीर पर धारा504,506,419,420,467,468आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाई कर रही है ।

घोसी /मऊ घोसी कोतवाली क्षेत्र के दो भिन्न स्थानों पर हुए मार्ग दुर्घटना में दो लोग जख्मी हो गये । जिनमें से एक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के चन्द्रापार गाँव निवासी 40वर्षीय रामआशीष राम पुत्र उमराव अपने नीजी मोटरसाइकिल से गुरुवार को सायं साढ़े चार बजे के आस पास मऊ से अपने घर चन्द्रापार आ रहा था कि अभी घोसी कोतवाली क्षेत्र के पीढ़वल मोड़ के पास ही पहुचा था । तभी सामने सड़क पर खड़ी ट्रक में टक्कर हो । जिससे गंभीर रुप से जख्मी हो गये । लोगों ने प्राथमिक उपचार हेतु उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घोसी में भर्ती कराया । जहां पर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया । वही दूसरी ओर मदापुर छावनी निवासी मोहम्मद अहमद पुत्र एनुलहक सीताकुण्ड के पास रोड पार करते समय किसी वाहन के चपेट में आ गया । जिससे वह जख्मी हो गया ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *