Categories: CrimeNational

पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी की हुई है हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

तारिक जकी

नई दिल्ली. पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के 40 वर्षीय पुत्र रोहित शेखर तिवारी की रहस्यमय हालात में हुई मौत को शुरुआत में दिल का दौरा पड़ने या ब्रेन हेम्ब्रेज से हुई मौत समझा सा रहा था। मगर जब दिल्ली पुलिस को एम्स अस्पताल से रोहित शेखर की पोस्टमोर्टम रिपोर्ट लिया तो पुलिस भी हैरान रह गयी। पता चला कि रोहित की हत्या हुई है, किसी ने तकिए अथवा दूसरी चीज से उसका मुंह दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।  रिपोर्ट मिलते ही दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गयी है। शुक्रवार को क्राइम ब्रांच के बड़े अधिकारियों ने रोहित के डिफेंस कॉलोनी के घर आकर रोहित के घरवालों से पूछताछ की। मौका ए वारदात की फोरेंसिक टीम ने भी जांच किया है। रोहित अपनी मां, पत्नी और चचेरे भाई के साथ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके में रहते थे।

बताते चले कि मंगलवार को रोहित की मां उज्ज्वला दोपहर में साकेत इलाके के मैक्स अस्पताल मेडिकल जांच ले लिए गयीं थीं। तभी उन्हें घर से नौकरों और उनके दूसरे बेटे सिद्धार्थ ने फोन कर बताया कि रोहित को नाक से खून निकल रहा है और उसके हाथ पैर ठंडे पड़ गए हैं। रोहित की मां फौरन अस्पताल से एम्बुलेंस लेकर घर डिफेंस कॉलोनी में अपने घर पहुचीं और रोहित को लेकर वापस करीब 5 बजे मैक्स अस्पताल पहुंची ,जहां डॉक्टरों ने रोहित को मृत घोषित कर दिया। रोहित के कोई बाहरी चोट का कोई निशान नहीं होने के वजह से आशंका थी कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने या ब्रेन हेम्ब्रेज की वजह से हुई हो। रोहित के घरवालों के मुताबिक घर में उनकी नौकरानी ने बताया कि रोहित की नाक से खून निकल रहा था।

जांच कर रही पुलिस टीम ने रोहित के घर के सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की है, जिसमें 5 कैमरे सही काम कर रहे हैं जबकि 2 खराब हैं। पुलिस के मुताबिक रोहित 12 अप्रैल को उत्तराखण्ड में काठगोदाम वोट डालने गए थे, उसके बाद वो 15 अप्रैल की रात करीब 11 बजे अपने डिफेंस कॉलोनी के घर आये। उस वक्त वो नशे में थे, सीसीटीवी फुटेज में वो दीवार के सहारे लड़खड़ाकर चलते हुए दिख रहे हैं। करीब 16 घंटे बाद घरवालों ने बताया कि उनकी नाक से खून निकल रहा है। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गयी। उस वक़्त घर में रोहित की पत्नी अपूर्वा, चचेरा भाई सिद्धार्थ और नौकर थे। जबकि रोहित की मां उज्ज्वला अपनी मेडिकल जांच कराने के लिए पहले से अस्पताल गयीं थीं। पुलिस अब रोहित के नौकरों और घरवालों से पूछताछ कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

21 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

21 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

21 hours ago