गाजियाबाद लोनी – बाबा भीमराव अंबेडकर की मनाई 128 वी जयंती

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। रविवार को भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा ने भारतीय संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर जी की 128 वी जयंती के उपलक्ष्य में गांव बेहटा हाजीपुर मे दलित समाज के लोगों द्वारा निकाली जा रही शोभायात्रा मे मुख्य अतिथि के रूप मे शिरकत की। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा मनोज धामा का ढोल-नगाड़ो के साथ माला पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर भारत रत्न डॉ.भीमराव अंबेडकर जी के 128 वे जन्मोत्सव पर मनोज धामा ने बाबा साहेब की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किये और हाथ जोडकर बाबा साहेब को नमन किया। शोभायात्रा मे विभिन्न प्रकार की झाकियाँ लोगों के आकर्षण का केन्द्र रही। शोभायात्रा मे शामिल युवाओं मे बाबा साहेब के प्रति सम्मान व आदर का भाव दिखायी दे रहा था सभी के हाथों मे नारे लिखी तख्तियां दिखायी दे रही थी ।

मनोज धामा ने सभी को संबोधित करते हुये कहा कि हमारे भारत का संविधान भारत रत्न बाबा साहेब के द्वारा लिखा गया है जो हम सभी देशवासियों को समानता का अधिकार देता है एवं बाबा साहेब ने समाज की शिक्षा पर जोर दिया तथा नारा देते हुये कहा कि “शिक्षित बनो संघटित रहो और संघर्ष करो”। बाबा साहेब ने कहा कि मै ऐसे धर्म को मानता हुं जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा सिखाये । बाबा साहेब के कहे हुये कथन कि हम सब “हम सभी पहले और अंत मे भारतीय है “मनोज धामा जी ने उपस्थित सभी लोगों से बाबा साहेब के सिधान्तो पर चलने का आवाहन किया ।
शोभायात्रा मे सैकड़ों की संख्या मे महिलाओं व पुरूषों व युवाओं ने भाग लिया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *