प्रयागराज – जानवर छोड़ा तो दर्ज होगा मुकदमा

तारिक खान

प्रयागराज : कुंभ मेले के दौरान पशुपालकों और सुअर पालकों पर सख्ती की गई तो सड़क पर जानवर दिखने बंद हो गए थे लेकिन अब पशुपालक फिर से जानवरों को सड़क पर छोडऩे लग गए हैं। इससे सड़कें गंदी हो रही हैं, लोगों को भी परेशानी हो रही है। नगर निगम ने कार्रवाई करके शहर के अलग-अलग इलाकों से 28 जानवरों को पकड़ा। पशुपालकों को हिदायत दी है कि सड़क पर जानवर छोडऩे पर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

कार्रवाई के बाद, पशुपालक फिर पुराने ढर्रे पर आए

मेले के दौरान नवंबर 2018 से मार्च 2019 तक लगभग छह हजार जानवरों को नगर निगम की टीम ने पकड़ा था। मेला बीतने के बाद पशुपालक फिर से पुराने ढर्रे पर काम करने लगे हैं। दुहाई के बाद इन जानवरों को खुला छोड़ दिया जाता है। सड़क पर जहां-तहां बैठे और घूमते ये जानवर गंदगी फैलाते हैैं। इसकी वजह से आवागमन भी बाधित हो रहा है।

नगर निगम ने मवेशियों को पकड़ा

नगर निगम की टीम ने मेडिकल चौराहे पर दो भैंसों को पकड़ा। लक्ष्मी टाकीज, मीरापुर, अतरसुइया, रामबाग, मनमोहन पार्क, मुट्ठीगंज, लीडर रोड पर भी जानवर पकड़े। नगर निगम के पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डॉ. पीयूष गोयल का कहना है कि अभियान में 28 जानवर पकड़े हैं। हिदायत दी गी है कि अब जानवर सड़क पर दिखाई दिए तो पशुपालकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। पशुपालकों को नोटिस भी जारी किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *