Categories: National

सुप्रीम कोर्ट के वकील द्वारा बड़ा खुलासा – सीजेआई पर यह झूठा आरोप लगाने के लिए उनको मिला था डेढ़ करोड़ रिश्वत का आफर

तारिक आज़मी

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गंगोई पर लगे कथित यौन उत्पीडन के आरोप पर आज सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने अपनी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से एक बड़ा खुलासा करते हुवे कहा है कि यह झूठा आरोप लगाने के लिए उन्हें डेढ़ करोड़ रिश्वत की पेशकश आई थी। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर बड़ा खुलासा करते हुवे कहा है कि इसी झूठे केस में प्रेस कांफ्रेस आयोजित करने के लिए उनको एक बड़ी रकम की पेशकश किया गया था। उन्होंने दावा किया है कि आरोप लगाने के पीछे केवल साजिशकर्ता का एक मकसद था कि चीफ जस्टिस को बदनाम कर दे, जिससे वह खुद अपना इस्तीफा दे दे। यह खुलासा करने वाले सुप्रीम कोर्ट के वकील उत्सव बैंस ये सब कुछ अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा है।

https://www.facebook.com/utsavbains/posts/2308637059187623

इसके पहले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मसले पर विशेष सुनवाई की गई, जिसमें चीफ जस्टिस ने सभी आरोपों को निराधार बताया। अब इस मसले में सुप्रीम कोर्ट के एक वकील के दावे ने इस मामले में नया मोड़ ला दिया है और सोचने को मजबूर कर दिया है कि क्या चीफ जस्टिस के ऊपर आरोप लगाकर उनको पद से इस्तीफा देने की स्थिति तक पंहुचा देने के पीछे कोई बड़ा सिंडिकेट तो नही है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील उत्सव बैंस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है कि उन्हें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न की ऐसी जबरदस्त कहानी गढ़ने का ऑफर आया था, जिससे सीजेआई को इस्तीफा देने पर मजबूर होना पड़े। इस पोस्ट में दावा किया है कि फिक्सरों की मांग ठुकराने के बाद उन्होंने ये पूरा मामला चीफ जस्टिस को बताने का प्रयास किया, इसके लिए वो चीफ जस्टिस के आवास पर भी गए लेकिन वो उस वक्त घर पर मौजूद नहीं मिले। बैंस ने बताया कि इसकी डिटेल्स भी खंगाली जा सकती हैं। सीजेआई पर आरोप के बाद ये पूरा मामला शनिवार को कोर्ट की सुनवाई के बाद सामने आया था।

सुप्रीम कोर्ट में हुई विशेष सुनवाई के दौरान सीजेआई गोगोई ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की पूर्व महिला कर्मचारी के आरोप अविश्वसनीय हैं और यह सीजेआई कार्यालय को निष्क्रिय करने के लिए कुछ बड़ी ताकतों द्वारा रची गई साजिश का हिस्सा है। गोगोई ने कहा कि वह इन आरोपों का खंडन करने के लिए भी इतना नीचे नहीं गिरेंगे। यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला के हलफनामे की कॉपी सुप्रीम कोर्ट के 22 न्यायाधीशों के आवास पर भेजे जाने के बाद शनिवार को इसके सार्वजनिक होने पर जस्टिस गोगोई की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय विशेष पीठ गठित की गई। महिला ने अपने हलफनामे में कथित छेड़छाड़ की दो घटनाओं का जिक्र किया है।

इस आरोपों पर चीफ जस्टिस ने कहा है कि इसके पीछे कोई न कोई बहुत बड़ी ताकत होगी। चीफ जस्टिस के इस दावे के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील ने सीजेआई के खिलाफ साजिश की योजना का पर्दाफाश किया है। इस दावे के बाद मामले में शक की सुई बढ़ रही है कि क्या सही में कोई बड़ी ताकत सीजेआई कार्यालय को कमज़ोर करने के लिए इस प्रकार का षड़यंत्र रच रही है। अब देखना होगा कि इस खुलासे के बाद न्यायालय का क्या रुख होता है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

2 days ago