नगर निगम वाहन चालकों को नहीं मिला वेतन, उतरे सड़क पर

तारिक खान

प्रयागराज, । चार महीने से वेतन न मिलने पर सोमवार को नगर निगम के आउटसोर्स चालकों का धैर्य टूट गया। उन्होंने काम बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। चालकों ने नगर निगम और ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकांश आउटसोर्स ड्राइवरों का पीएफ का पैसा दो साल से जमा नहीं हो रहा है। चेतावनी दी कि शीघ्र भुगतान न होने पर उग्र आंदोलन करेंगे। इनके आंदोलन के चलते शहर भर से कूड़े का उठान नहीं हुआ है।

आउटसोर्स पर 253 चालक नियुक्त किए हैं

नगर निगम ने शहर भर से कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ों को चलाने के लिए आउटसोर्स पर 253 चालक नियुक्त किए हैं। इन चालकों को जनवरी माह से वेतन नहीं मिला है। कुछ ड्राइवर पिछले दिनों नगर आयुक्त से मिले थे। नगर आयुक्त ने आश्वासन दिया था। उसके बावजूद वेतन न मिलने पर आउटसोर्स ड्राइवरों ने काम बंद कर दिया। वह सोमवार की दोपहर नगर निगम मुख्यालय पर आ गए सरोजनी नायडू मार्ग पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उनका चार महीनों का वेतन नहीं मिला है। नगर निगम उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

लगाया आरोप, महीनों से पीएफ का पैसा नहीं जमा किया जा रहा है

आउटसोर्स ड्राइवर अविनाश सोनकर, दीपू चौहान, स्वराज प्रकाश शर्मा, नदीम अंसारी का कहना है कि उन्हें 73 सौ रुपये मिलते हैं। उसमें पीएफ का पैसा भी काट लिया जाता है। लेकिन कई महीनों से पीएफ का पैसा जमा नहीं किया गया है। चार माह से वेतन न मिलने से घर चलाना मुश्किल हो गया है।
बोले नगर आयुक्त, शीघ्र मिलेगा वेतन

नगर आयुक्त डॉ. उज्ज्वल कुमार का कहना है कि प्रदर्शन करने वाले ड्राइवरों से बातचीत हो गई है। इस सप्ताह में उन्हें जनवरी का वेतन दे दिया जाएगा। फरवरी, मार्च और अप्रैल का वेतन भी शीघ्र दिया जाएगा। उनके पीएफ मामले की भी जांच कराई जा रही है। मंगलवार से सभी आउटसोर्स ड्राइवर काम करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *