दबंगो के भय से किसी भी परिवार का पलायन नही होगा : क्षेत्रीय विधायक

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र में दबंग युवक के भय से सीआरपीएफ जवान के परिवार व रिश्तेदारों का कालोनी से पलायन को मजबूर होना प्रकाश में आया है। सीआरपीएफ का जवान श्रीनगर पुलवामा में तैनात है। जवान की पत्नी ने पुलिस को तहरीर देकर अपने बच्चो व रिश्तेदारों की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए सख्त कार्यवाही की मांग की है। पुलिस ने मामले में सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
पीड़ित के अनुसार वह बच्चो के साथ खुशहाल पार्क में निवास करती है। करीब 1 महीने से कॉलोनी में प्रोपर्टी डीलिंग का ऑफिस कर रहे पावी निवासी नाजिम पुत्र यूसुफ आते जाते बच्चो को बिना वजह के परेशान करता है और धमकी देता रहता है कि कॉलोनी में रहना होगा तो मुझे सलाम करना होगा। आरोप है कि उक्त दबंग ऐसे परिवार से सम्बन्ध रखता है।जो कई बार पुलिस पर भी हमला कर चुके है और पुलिस इनका कुछ नही कर पाती। इसी के भय से इन दबंगो की दबंगई चरम पर है। बताया जा रहा है कि इनके परिवार से कई लोग पुलिस के पास बैठते – घूमते देखे जा सकते है। इसीलिये इन्हें अपने ऊपर भरोसा है कि अगर इन्होंने कानून के साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ किया तो पुलिस इनके खिलाफ कार्यवाही नही करती ,बल्कि उल्टा विपक्षी को ही फंसा देती है। पीड़ित का आरोप है कि उक्त नाजिम इतना दबंग है कि कुछ दिन पहले सरेआम डंडा लेकर उनकी दुकान में घुस गया और जमकर उन्हें व जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए पूरी बिरादरी को गाली गलौच कर दी। उसको कुछ कहते ही झगड़े के आसार है ,इसीलिये उसे उन्होंने कुछ नही कहा और कॉलोनी वासियो की मदद से उसे दुकान पर उतरकर वापिस भेजा। पीड़ित परिवार इतना भयभीत है कि उन्होंने मस्जिद में नमाज भी पढ़ना बन्द कर दिया है क्योंकि दबंग युवक मस्जिद में भी उन पर बिना वजह फब्तियां कसता है और वे उससे झगड़ा करना नही चाहते। पीड़ित परिवार उसके आतंक से इतना परेशान हो चुका है कि अगर प्रशासन व पुलिस ने उनकी सुरक्षा नही की तो करीब रिश्तेदारों के 15 घरों सहित कॉलोनी से पलायन कर सकते है। सोमवार को पीड़ित ने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए सख्त कार्यवाही के लिये थाने में तहरीर दी है। एसएचओ सुभाष सिंह का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजिकृत कर सख्त कार्यवाही की जाएगी।वही मामले में विधायक नन्द किशोर गुर्जर का कहना है कि भाजपा सरकार में गुंडा राज नही है और दबंग के भय से किसी परिवार को पलायन नही करने दिया जाएगा। ऐसे दबंगो के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त कार्यवाही करेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *