व्यय प्रेक्षक ने जहूराबाद व मुहम्मदाबाद विस के व्यय अनुवीक्षण टीमों के कार्य का लिया जायजा

अंजनी राय

बलिया: लोकसभा क्षेत्र बलिया के व्यय प्रेक्षक आनन्द कुमार ने गुरुवार को जहुराबाद और मोहम्मदाबाद विधानसभा की व्यय अनुवीक्षण टीमों के कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने समस्त टीमों को क्षेत्र में लगातार गतिशील रहने के साथ चेकिंग करने और रैली, जनसभा, नुक्कड़ नाटक आदि कार्यक्रमों पर तगड़ी नजर रखने के निर्देश दिए।
व्यय प्रेक्षक ने भ्रमण के दौरान कासिमाबाद थाने के पास मौजूद टीम के कार्यों को बारीकी से चेक करते हुए समस्त अभिलेखों को देखा। फ्लाइंग स्क्वायड टीम प्रभारी से जरूरी पूछताछ करने के बाद मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र में आने वाले कठआ मोड़ पर गए। वहां स्टैटिक निगरानी टीम के सदस्य मौजूद थे। उनसे जरूरी पूछताछ की और अभिलेखों की भी जांच की। निर्देश दिया कि आने जाने वाले हर संदिग्ध वाहनों की जांच करते रहें। साथ ही वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर, मालिक और ड्राइवर का नाम, मोबाइल नंबर और ड्राइवर का हस्ताक्षर करा कर रजिस्टर मेंटेन करें। वाहनों के गुजरने का समय भी दर्ज होना चाहिए। इसके बाद व्यय प्रेक्षक ट्रेजरी पहुंचे और वहां मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी), कंट्रोल रूम, लेखा टीम और सी-विजील के कार्यों व गतिविधियों की जांच की। उम्मीदवारों के व्यय और अभिलेखों से जुड़ी जानकारी जहुराबाद और मोहम्मदाबाद विधानसभा के सहायक व्यय प्रेक्षकों से की। एकल खिड़की का भी निरीक्षण कर परमिशन से जुड़ी जानकारी ली।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *