Categories: Ballia

पीएम सुरक्षा में जा रहे एसपीजी टीम के एक अधिकारी सहित एक अन्य सदस्य चोटिल

उमेश गुप्ता

 

विना रेडियम के बना स्पीड ब्रेकर पर हुयी घटना
पुलिस स्कोड टीम की वाहन, जैमर वाहन से भिड़ी

बिल्थरारोड (बलिया)। देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गाजीपुर से कुशीनगर के लिए जा रही एसपीजी टीम के अधिकारी संजय सिंह (42) सहित एक अन्य सदस्य विजय राज (30) अपने ही जैमर वाहन नं. डीएल 2सी ए2 1943 में पुलिस स्कोड की वाहन नं. यूपी 61 जी 0434 द्वारा पीछे से भिड़ जाने से बुरी तरह चोटिल हो गये। घटना शनिवार की देर रात करीब 10.30 बजे बिल्थरारोड-नगरा मार्ग पर मोहम्मदपुर अंधा मोड़ के पास बने स्पीड ब्रेकर पर हुआ। घटना के तत्काल बाद सूचना पर 100 डायल पुलिस के अलावे नगरा थाने के कोतवाल यादवेन्द्र पाण्डेय सदल बल पहुंच गये और तत्काल वहां से 108 एम्बुलेंस वाहन से उपचारार्थ दोनों चोटिल जवानों को सीएचसी सीयर में दाखिल कराया। इस घटना में पुलिस स्कोट वाहन का अगला व जैमर वाहन का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया हैं।
जानकारी के अनुसार गाजीपुर से एसपीजी के जवानों की टीम एक सूमों वाहन में सवार होकर कुशीनगर के लिए चल दिये थे सूमो के आगे पीएम सुरक्षा में लगी जैमर युक्त वाहन आगे-आगे चल रही थी कि नगरा से आगे बढ़ने के बाद मोहम्मद पुर मोड़ के पास हैबी स्पीड ब्रेकर बना हुआ था। ब्रेकर पर रेडियम इन्डीकेशन के अभाव में जैमर वाहन चालक ने अचानक ब्रेकर देख जैमर वाहन का ब्रेक लिया कि पीछे-पीछे आ रही एसपीजी सुरक्षा टीम की वाहन जैमर वाहन में भिड़ गयी। जिससे दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। रात्रि का वक्त होने के नाते वहां तत्काल 100 नम्बर की पुलिस सहित नगरा थाने के कोतवाल यादवेन्द्र पाण्डेय भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गये। नगरा कोतवाल की सूचना पर उभांव थाने के कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने अपने चौकी प्रभारी सीयर योगेन्द्र सिंह सहित सीएचसी पर समुचित उपचार सुलभ कराने के लिए भी सदल बल पहुंच गये। अस्पताल परिसर पुलिस छावनी के रुप में तब्दील हो गया था। फिर क्या था चिकित्सक डा0 अस्लम ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों चोटिल लोगों को हायर सेन्टर के लिए चिकित्सक ने रेफर कर दिया। चिकित्सा रिकार्ड के अनुसार अधिकारी संजय सिंह की दाहिनी बांह जहां टूट गयी है वहीं विजयराज को सिर व चेहरे पर गम्भीर चोटे आयी हैं। नगरा थाने के कोतवाल ने एसपीजी के सतीश चन्द यादव की तहरीर पर इस घटना की इन्ट्री अपने जीडी में अंकित की है।

खुल गयी विभागीय पोल

बिल्थरारोड (बलिया)। रेडियम युक्त स्पीड ब्रेकर के अभाव ने देश के प्रधान मंत्री की सुरक्षा में लगी एसपीजी टीम के एक अधिकारी व एक सदस्य चोटिल हो गये। इससे विभागीय लापरवाही खुल कर उजागर हो गयी। काश ! सम्बन्धित विभाग के अधिकारी यदि रेडियम से स्पीड ब्रेकर का इन्डीकेशन बनवाये होते तो शायद यह घटना न होती। अब यह सामान्य सी सोच पर विचार किया जा सकता है कि प्रतिदिन कितने लोग चोटिल होते होगें। सूचना तो यह भी है कि जनपद में किसी मार्ग पर रेडियम युक्त स्पीड ब्रेकर नही हैं। कितने ब्रेकर तो अनावश्यक भी बनाये जा चुके है। अब देखना है कि विभाग कितना चैतन्यपूर्ण तरीके से सुरक्षा का कदम उठाता है। विभाग तो इतना लापरवाही पूर्ण रवैया अपना रहा है कि जंगली खर पतवारों से सड़क सहित सड़क की पटरी तक ढक चुकी है।

aftab farooqui

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

21 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

22 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

22 hours ago