411 दिव्यांग मतदाताओं को मिलेगी एम्बुलेंस की सुविधा

आसिफ रिज़वी

मऊ। देश में निर्वाचन आयोग, मतदान प्रतिशत बढ़ाये जाने के लिये सभी कदम उठा रही है जिसमें मतदान के दिन कोई भी दिव्यांग मतदाता न छुट पाये। इसके लिये मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश के आदेशानुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन सातवें आखिरी चरण 19 मई को मतदान के लिए जिन भी मतदान स्थलों पर दिव्यांग मतदाताओं की संख्या अधिक है उन्हें मतदान केन्द्रों तक लाने एवं वापस ले जाने हेतु एंबुलेंस व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश, जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया गया है। यह जानकारी मऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सतीश चंद्र सिंह ने दी है।
सीएमओ ने बताया कि इस क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी द्वारा निर्देशित किया गया कि सदर विधानसभा के अंतर्गत जिन मतदान स्थलों पर दिव्यांग मतदाताओं की संख्या अधिक है ऐसे मतदान स्थलों की सूची स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई जा रही है ताकि सभी मतदान स्थलों पर एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके और दिव्यांग मतदाताओं का मतदान बिना किसी परेशानी के कराया जा सके।
मऊ सदर विधानसभा में केंद्र, जू० हा० स्कूल खालिशपुर में दिव्यांग मतदाता 77, प्रा० पा० इटोरा में 56, प्रा०पा० पीपरसाथ में 50, 177 जू० हा० स्कूल गाड़ा में 39, शिवनाथ म०वि० सिधवल में 37, प्रा०वि० मखना में 37, डी०ए०वी० इं० का० पुराबल्ली में 32, म०के० मलिक ताहिरपुरा में 23, पंचायत भवन मुबारकपुर में 30, म० तालिमुद्दीन खीरीबाग़ में 30 दिव्यांग मतदाता हैं। इन सभी को मतदान स्थल तक लाये जाने के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आर०टी०ओ० मऊ को निर्देशित कर दिया गया है ताकि 19 मई को मतदान से पूर्व वाहन चिन्हित स्थानों पर समय से पहुँच जाए और मतदान के बाद वापस पहुंचाने का कार्य भी पूरा करे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *