देखे वीडियो – कैसे कर रहा था यह मतदाताओ को प्रभावित, वीडियो हुआ वायरल, युवक पंहुचा सलाखों के पीछे

ए. जावेद

फरीदाबाद: मतदान केंद्र पर मुस्लिम महिलाओं के मतदान के दौरान खुद जाकर बटन दबाना एक पोलिंग एजेंट को महंगा पड़ गया। इस एजेंट द्वारा किये जा रहे हरकत की वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग हरकत में आया और फिर इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज होकर कार्यवाही का आदेश दिया। कार्यवाही के क्रम में प्राप्त समाचार के अनुसार पोलिंग एजेंट को हिरासत में ले लिया गया है।

मामला लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान का बताया जा रहा है। मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में इस पोलिंग एजेंट को हरियाणा के फरीदाबाद से रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बताते चले कि एजेंट का एक वीडियो टि्वटर पर वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है। वीडियो में दिख रहा है कि फरीदाबाद के पृथला के आसावती के एक पोलिंग बूथ के अंदर एक युवक टेबल पर नीली टीशर्ट पहनकर बैठा है। कमरे में हिजाब पहने महिला वोटर्स लाइन में खड़ी हुई दिख रही हैं। जब एक महिला वोटर वोट डाल रही होती है तो वह युवक अपनी सीट से उठता है और उसकी तरफ जाता है। इसके बाद देखकर ऐसे लग रहा है कि वह जबरन बटन दबाता है। इसके बाद वह वापस अपनी सीट पर आ जाता है। उसने दो और महिलाओं के साथ ऐसा किया। हालांकि, हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते है। अर्थात PNN24 न्यूज़ इस वीडियो के सत्यता की पुष्ठी नही कर रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कमरे में कोई अन्य अधिकारी उस युवक को रोकने वाला नहीं दिख रहा है। टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए कई लोगों ने चुनाव आयोग को टैग किया और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। चुनाव आयोग से एजेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश मिलने के बाद फरीदाबाद निर्वाचन विभाग ने ट्वीट किया, ‘तुरंत कार्रवाई की गई। एफआईआर दर्ज की गई।

इसके बाद एक युवक को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया। पर्यवेक्षक ने मामले की व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की। और पाया की तीन महिलाओं को प्रभावित करने के अलावा और किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *