Categories: Crime

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, शव छोड़कर फरार ससुरालजनों पर हत्या का आरोप

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर,भदोही। कोतवाली क्षेत्र भदोही केपिपरीस महादेवा गांव में ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता अभिलाषा( 22 वर्ष )की बेरहमी से पीट- पीट कर हत्या कर दी। फिर शव को ठिकाने लगाने की तैयारी कर ही रहे थे। सूचना पाकर मौके पर मायके वालों के पहुंचने के पूर्व ही ससुराल पक्ष के सभी लोग शव को घर से बाहर छोड़कर मौके से फरार हो गए। हालांकि पुलिस घटना को संदिग्ध मानकर कार्रवाई में जुटी है। मायके पक्ष के सभी लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए हैं।

बताया जाता है कि प्रयागराज जनपद के हडिया थाना क्षेत्र के दूध की कला बिछिया चर निवासी शिव नारायण,,,, यादव ने अपनी पुत्री अभिलाषा यादव की शादी 09-05-2017 को भदोही कोतवाली के पिपरीस- महादेवा गांव निवासी राजबली के पुत्र पंकज यादव के साथ वैदिक रीति-रिवाज के साथ की थी ।अभिलाषा की शादी के पूर्व ही तिलक के रूप में दूलहे के पिता ने वधू पक्ष से 05 लाख रुपयों की मांग की थी जिसमें 03 लाख नगद व जेवरात आदि सभी गृहस्थी के सामान देकर अभिलाषा की विदाई हुई थी। शादी के बाद शेष बाकी 02 लाख रकम को भी अभिलाषा के पिता ने ससुराल पक्ष के खाते में ट्रांसफर कर दिया। इसके पश्चात ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा अभिलाषा को बीटीसी की शिक्षा ग्रहण कराने के नाम पर उसके मायके वालों से 60 हजार भी नगद के तौर पर मांगने के बाद ससुराल पक्ष को दिया गया।

परिजनों ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए बताया कि शादी के बाद से ही दहेजलोभियों द्वारा अक्सर मेरी पुत्री ससुराल जनों के लोगो में पति पंकज सहित स्वसुर राजबली,सास उर्मिला देवी, देवर प्रदीप यादव व ननद पूजा द्वारा हमेशा प्रताड़ित किया जाता था। बीते शुक्रवार को अभिलाषा बीटीसी की शिक्षा ग्रहण करने के बाद जैसे ही घर पहुंची, किसी बात को लेकर अनबन शुरू हो गई। बताया कि शाम 7:00 बजे अभिलाषा के पिता के मोबाइल पर फोन आया कि उनकी पुत्री की जलने से मौत हो गई है।

पुत्री की मौत की खबर सुनते ही परिजन जब ससुराल पहुंचे तो देखा कि अभिलाषा का शव घर के बाहर पड़ा था। और अभिलाषा के पति सहित समूचा परिवार मौके से दरवाजा बंद करके चुपचाप फरार हो गये थे। मायके पक्ष ने कोतवाली में तहरीर देते हुए आरोप लगाया है,कि अभिलाषा की पिटाई कर संदिग्ध रूप से उसकी हत्या कर दी गई है।अभिलाषा के शव के एक पैर से उसका पायल भी गायब था। पुलिस ने बताया है कि मामले का छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम मिल जाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

20 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

20 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

20 hours ago