वाराणसी में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के खाते में आया सीपीआई का समर्थन, सभी कामरेड करेगे अजय राय का प्रचार

ए.जावेद

वाराणसी. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की वाराणसी इकाई के कार्यालय में आज जहां कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार  अजय राय का भव्य स्वागत किया गया, वहीं भाकपा ने वाराणसी में कांग्रेस प्रत्याशी  राय के प्रति अपना पूर्ण सक्रिय समर्थन व्यक्त किया।

कांग्रेस प्रत्याशी  अजय राय आज कचहरी में अधिधक्ता एवं वादकारीजन के बीच व्यक्तिगत सम्पर्क के साथ निर्धारित आज के प्रचार अभियान कार्यक्रमों में निकलने से पूर्व सुबह गोदौलिया स्थित भाकपा के कार्यालय पहुंचे। वहां पहले से जुटे भाकपा के पार्टी पदाधिकारियों एवं पार्टी कैडर सदस्यों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस अवसर पर भाकपा के स्थानीय शीर्ष पदाधिकारी जिला सचिव  जयशंकर सिंह ने कहाकि वाराणसी में हमारा पूर्ण सक्रिय समर्थन आपके साथ है, यदपि दलीय स्तर पर हमारा गठबंधन नहीं है, लेकिन आम लोगों के मुद्दों पर आपके सतत संघर्ष, वाराणसी में हमारा प्रत्याशी नहीं होने और प्रगतिशील लोकतांत्रिक शक्तियों की ओर से भाजपा से आपकी सीधी कड़ी टक्कर की पृष्ठभूमि में हमने राज्य कमेटी की सहमति से आपको चुनाव में सक्रिय समर्थन एवं सहयोग करने का निश्चय किया है।

भाकपा कार्यालय के उस समागम में अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन के राज्य सचिव अजय मुखर्जी ने कहा कि उनकी ट्रेड यूनियन की सभी इकाइयां  अजय राय का समर्थन करेंगी। कांग्रेस प्रत्याशी  राय ने समर्थन के प्रति आभार प्रकट करते हुये कहा कि यह गरीबों और आम लोगों के लिये संघर्ष से जुड़ी ताकतों की एकजुटता का द्योतक है। मैं आपके विश्वासों पर खरा उतरने के लिये प्रतिबद्ध हूं।

आरम्भ में भाकपा के वरिष्ठ नेता कामरेड निजामुद्दीन ने स्वागत तथा कामरेड वी.के.दत्ता ने आभार प्रकट किया। इस अवसर पर कामरेड संतोष सिंह, कामरेड सुरेन्द्र सिंह सहित प्रमुख भाकपाजन तथा कांग्रेस की ओर से जिलाध्यक्ष  प्रजानाथ शर्मा, दिग्विजय सिंह, प्रो.सतीश राय, शैलेन्द्र सिंह आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *