Categories: Politics

सांसद गौतम गंभीर ने गुरुग्राम में मुस्लिम युवक के साथ हुई घटना को बताया निंदनीय, किया उचित कार्यवाही की मांग

आदिल अहमद

नई दिल्ली। देश के अन्दर मात्र तीन चार दिनों में ही हुई कुछ घटनाओं ने मानवता को झकझोरना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कुछ युवकों द्वारा एक मुस्लिम युवक के साथ मारपीट के खिलाफ भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद गौतम गंभीर ने निशाना साधा है। मुस्लिम युवक के साथ टोपी पहनने पर मारपीट की गई, और उससे जबरन ‘जय श्रीराम’ के नारे लगवाने के लिए दबाव बनाया गया। हाल ही में पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव जीतने वाले गौतम गंभीर ने सोमवार सुबह आरोपियों के खिलाफ ‘उचित कार्रवाई’ करने की बात करते हुए कहा कि ‘हम धर्मनिरपेक्ष’ देश हैं।

गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘गुरुग्राम में मुस्लिम युवक से टोपी उतारने और जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा गया।’ यह निंदनीय है। गुरुग्राम प्रशासन की ओर से जरूरी कार्रवाई की जाए। हम एक धर्मनिरपेक्ष देश हैं, जहां जावेद अख्तर ‘ओ पालन हारे, निर्गुण और न्यारे’ लिखते हैं और राकेश ओम प्रकाश मेहरा दिल्ली-6 में ‘अर्जियां’ दिया है।

बता दें, गुरुग्राम में पारंपरिक टोपी पहनने के लिये 25 वर्षीय मुस्लिम युवक की चार अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पिटायी की। पीड़ित की पहचान मोहम्मद बरकर आलम के तौर पर हुई है। मूलत: बिहार का रहने वाला आलम यहां के जैकब पुरा इलाके में रहता है। पुलिस में दी गयी शिकायत में आलम ने आरोप लगाया कि सदर बाजार मार्ग पर चार अज्ञात लोगों ने उसे रोका और पारंपरिक टोपी पहनने पर आपत्ति जतायी। उसने बताया कि आरोपियों ने उसे धमकी दी और कहा कि इस इलाके में इस तरह की टोपी पहनने की इजाजत नहीं है।

नफरतो के सौदागरों ने दिये गंभीर को जवाब

इस ट्वीट पर वैसे तो अधिकतर लोगो ने गंभीर के बातो का समर्थन किया मगर एक ऐसा भी यूज़र दिखाई दिया जिसकी नज़र में गंभीर का पोस्ट गलत था और ऐसा लगा कि जैसे वह घटना का समर्थन कर रहा हो। उसके जवाब को देख कर अब आप खुद अंदाज़ लगा सकते है कि सियासत ने आखिर किस तरह लोगो के दिमाग में ज़हर घोल रखा है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

13 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

13 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

14 hours ago