सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल घोसी के परिसर में मातृ सम्मेलन का हुआ आयोजन

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ घोसी नगर से सटे सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल घोसी के परिसर में मातृ दिवस के उपलक्ष्य में मातृ सम्मेलन के साथ विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ अभिषेक आदित्य व गौतम के द्वारा दीप प्रज्वलित कर व मा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया । इस अवसर पर वक्ताओं ने मा को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गुरु बताया।

इस अवसर पर सभी माताओं के साथ पाल्यो के बीच विविध खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें कुर्सी दौड़ में श्रीमती विनय प्रथम , श्रीमती सीमा द्वितीय , श्रीमती साधना तृतीय रही । गुब्बारा फुलाने की प्रतियोगिता में श्रीमती सरोज देवी प्रथम , श्रीमती निशा यादव द्वितीय , श्रीमती ऋतिका तृतीय रही । चम्मच प्रतियोगिता में श्रीमती शारदा प्रथम , श्रीमती तारा देवी द्वितीय एवं श्रीमती प्रियंका तृतीय रही । प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता में श्रीमती अर्चना प्रथम , श्रीमती प्रेमलता द्वितीय रही । सभी विजेताओ को विद्यालय की तरफ से पुरस्कार वितरित किया गया ।
विद्यालय के प्रबंधक द्वय अभिषेक आदित्य व गौतम ने कहाकि माँ तो जन्नत का फूल है प्यार करना उसका वसूल है । माँ एक ऐसी गुरु है जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में अहम भूमिका है । आज मा नहीं होती तो हमारा आस्तिव नहीं होता । विद्यार्थी माँ का भूल से भी अपमान न करें । प्रधानाचार्य संजय सिंह ने कहाकि माँ के कदमों की मिट्टी जन्नत की धूल है । कहाकि विद्यार्थी अपने से बाहर या विद्यालय आते समय माता पिता व बड़ों का चरण स्पर्श करके ही निकले । कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की दों छात्राएं नंदनी तथा शिखा ने किया । कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षीका श्रीमती पिंकी तथा नीतू सिंह के साथ अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं का सराहनीय योगदान रहा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *