देखे क्या कहा हार्दिक पटेल ने – हार्दिक पटेल पहुचे अचानक वाराणसी, रमना में माँगा कांग्रेस के लिया वोट

तारिक आज़मी

वाराणसी. गुजरात के पाटीदार आन्दोलन का नेतृत्व कर चुके कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल आज आकस्मिक रूप से वाराणसी के रमना गांव पहुंचे और वहां मिलने आये प्रमुख क्षेत्रीय लोगों एवं जुटे ग्रामवासियों के एक अनाहूत समागम के बीच उन्होंने कहाकि करकरे से गांधी तक की हत्या का समर्थन करने वालों को महत्व देने से साबित है कि भाजपा नफरत एवं विभेद ही नहीं, आतंक को भी समर्थन एवं संरक्षण देने वाली पार्टी है। ऐसी पार्टी के जिन नेताओं ने गुजरात को बर्बाद किया और वहां सामाजिक न्याय एवं नौजवानों के रोजगार के हक की लड़ाई एवं किसानों को रौंदा, वही लोग बनारस को बर्बाद करने पर तुले हैं। इनसे बनारस को मुक्त कराने का फैसला लीजिये।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य हिस्सों के अलावा मैं यूपी की 25 सीटों पर कांग्रेस के लिये घूमा हूं और दावे से कह सकता हूं कि सत्ता परिवर्तन के साथ देश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। एक विधायक के रूप में लंबे समय तक अपने को योग्य जनप्रतिनिधि साबित करने वाले अजय राय को जिताकर बनारस भी उस जीत का हिस्सा बने। नरेन्द्र मोदी के आने से अगर आपको कोई कालेज से कारखाना तक नहीं मिल सका तो आप उनको वोट आखिर क्यों देंगे। दूसरी ओर अजय राय को मिलने वाला आपका सबका वोट उन्हें ही नहीं शास्त्री, पटेल, मौलाना आजाद से नेहरू और गांधी तक की देश बनाने वाली राजनीतिक विचारधारा को मिलेगा। मैं यह अपील इसलिये कर रहा हूं कि हमारा संघर्ष संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है।

प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुये उन्होंने कहा कि मैं उनकी सारी पोल खोल सकता हूं, पर आज समय नहीं है। विकास के चलते ही मैं समय से बनारस आ न सका, क्योंकि हर ओर सड़कों के हालात ने देर कराई। शहर के भीतर भी हालात खराब ही दिखे। आज न जाने कैसे प्रधानमंत्री ने पत्रकार वार्ता की, लेकिन पत्रकारों के प्रश्न आये तो उठकर चल दिये। जो काम नहीं करता, वही सवालों से भागता है। उनकी भाजपा ने अटल, अडवाणी, जोशी को ही नहीं भगवान राम को भी छला है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अच्छी संख्या में भी सीटें जीतेगी, यद्यपि यहां कांग्रेस का लक्ष्य 2022 है और केन्द्र में सरकार बनाने के बाद उस समय कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी सरकार बनायेगी। वाराणसी हवाई अड्डे पर कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें देखकर मोदी मोदी बोलने का अनुभव साझा करते हुए कहा कि एक अधिकारी ने ही उनसे कहाकि जिस हवाई अड्डे पर आप मोदी मोदी बोल रहे हो, वह भी कांग्रेस का ही बनाया हुआ है। सच यही है कि आजादी की लड़ाई के बाद स्वतंत्र देश में भी कांग्रेस ने ही देश बनाने के काम लगातार किये।

जानकारी होने पर रमना पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने  हार्दिक पटेल एवं जुटे लोगों के प्रति आभार प्रकट किया और लोगों से समर्थन की अपील की। वहां मौजूद रहने वालों में उल्लेखनीय थे सर्व बाजीराव गाड़, चौ. सत्यवीर सिंह, प्रजानाथ शर्मा, राजेश्वर पटेल, के.एन. पाण्डेय, संजीव सिंह, राम सिंगार पटेल, अमित पटेल-प्रधान एवं घनश्याम सिंह पटेल-पूर्व प्रधान रमना, शैलेन्द्र सिंह, सुनील राय, डॉ. शशि कुमार सिंह , डा.राजेन्द्र सिंह पटेल, शशि कुमार सिंह पटेल, अजय पटेल, किसलय सिंह, एस.एन.सिंह पटेल, सुद्धू राम पटेल, राघवेन्द्र सिंह पटेल, बृज भूषण पटेल, फूल चंद पटेल आदि।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *