Categories: Crime

केंद्रीय मंत्री से ब्लैकमेल कर करना चाहते थे इस चैनल के सम्पादक जी दस करोड़ की अवैध वसूली, चढ़े पुलिस के हत्थे, महिला साथी पहले ही हुई है गिरफ्तार

मो कुमैल

नोएडा: पत्रकारिता एक मिशन हुआ करता था, मगर अब जब से ये कारोबार की शक्ल में तब्दील हुआ है तो पेड़ न्यूज़ से लेकर पत्रकारिता के धौस में अवैध वसूली की सुचनाये आम बात हो चुकी है। इसी क्रम में प्रतिनिधि टीवी नाम का बंद हो चूका एक खबरिया चैनल आज कल चर्चा में है। इस चैनल की एक महिला पत्रकार को पुलिस ने पहले ही केंद्रीय मंत्री से अवैध वसूली करने के आरोप में हिरासत में ले लिया था, अब सम्पादक जी भी उनके हत्थे चढ़ गए है।

नोयडा पुलिस ने केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा से एक स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर करीब 10 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने का प्रयास करने के आरोप में एक खबरिया चैनल के संपादक और उसकी महिला साथी को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पूर्व में पुलिस ने पैसा वसूलने आई उक्त चैनल की एक महिला रिपोर्टर को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, इस मामले में कुछ और लोग भी शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा से एक स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर 22 अप्रैल को 10 करोड़ रुपये की कथित रंगदारी वसूलने आई एक रिपोर्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दौरान-ए-पूछताछ पुलिस को पता चला कि इस मामले का मास्टरमाइंड चैनल का संपादक आलोक कुमार है। उन्होंने बताया कि जब महिला पत्रकार केंद्रीय मंत्री से रंगदारी वसूलने आयी थी उस समय चैनल का संपादक भी मंत्री के अस्पताल में मौजूद था, लेकिन वह पुलिस को देखकर भाग गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार महिला रिपोर्टर को सात दिन की हिरासत में लेकर पूछताछ की। उससे प्राप्त जानकारी के आधार पर  आलोक कुमार तथा इस मामले में उसकी सहायिका को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आलोक ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार, यह भी पता चला है कि मुख्य आरोपी ने कुछ और बड़े नेताओं और मंत्रियों से मोटी रकम वसूली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

5 hours ago