पीड़ित का आरोप – भाजपा को वोट देने पर दबंगों ने घर चढ़ पर बोला हमला, तोडफोड के बाद पूरे परिवार को पीटा

तारिक खान

सोरांव, प्रयागराज। प्रयागराज जिले के सोरांव थाना अंतर्गत राजापुर मल्हुआ गांव में रविवार को जमकर हंगामा हुआ।  मतदान के दिन भाजपा के पक्ष में वोट करने और प्रचार करने पर हुई बहस का बदला लेने के लिए दर्जनों की संख्या में सरहंगों ने भाजपा समर्थक के घर पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडे से लैस सरहंग भाजपा समर्थक के घर में घुस गए और पिता उसके दोनों बेटे एवं महिलाओं के साथ मारपीट के साथ अभद्रता की गई। पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची, जिसके बाद सभी की जान बचाई जा सकी। वहीं इस मामले में तहरीर देने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।  इस संबंध में थानाध्यक्ष सोरांव ने बताया की तहरीर मिली है। चुनावी रंजिश का मामला सामने आया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। सभी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला 

सोरांव थाना क्षेत्र के राजापुर मल्हुआ गांव में 12 मई को  मतदान के दिन गांव के रहने वाले पवन द्विवेदी व उनके बेटे मनोज द्विवेदी व बलराम व मनीष द्विवेदी से गांव के ही कुछ दबंग लोगों से नोकझोंक हुई थी। दबंगों ने पवन द्विवेदी द्वारा भाजपा के पक्ष में वोट करने व गांव के अन्य लोगों को भी प्रचार करके वोट दिलाने पर धमकी दी थी और कहा था कि चुनाव के बाद वह उन्हें देख लेंगे। रविवार को अपने घर के बाहर पवन द्विवेदी जब बैठे हुए थे तभी दर्जन भर की संख्या में आए दबंगों ने लाठी-डंडे से उन पर हमला बोल दिया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता दबंग पवन द्विवेदी पर टूट पड़े। चीख-पुकार सुनकर उनका बेटा मनोज बचाने के लिए दौड़ा तो दबंगों ने उसकी भी पिटाई कर दी। इसके बाद भी दबंगों का कहर जारी रहा और घर में घुसकर महिलाओं के साथ भी मारपीट व अभद्रता की गई। इसी बीच किसी ने कंट्रोल रूम पर सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस पहुंची तो दबंग पुलिस देख कर भाग निकले। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और दबंगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। नामजद लोगो में रामचंद्र यादव, शिवम यादव, दिनेश यादव, जुगल किशोर, रविशंकर उर्फ नेता शामिल है। बताया जा रहा है दबंग सपा के समर्थक हैं और चुनाव हारने के  बाद से ही बवाल करने पर आमादा थे।

इस मामले में भाजपा समर्थक परिवार के घर पर हमला करने की जानकारी होते ही ब्लॉक प्रमुख मऊआइमा सुधीर मौर्य, ब्लॉक प्रमुख सोरांव आलोक पांडे, ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि चुनाव के बाद इस तरह की हरकत बेहद ही निंदनीय है। इस मामले में सख्त कार्रवाई के लिए वह अधिकारियों से संपर्क करेंगे। भाजपा परिवार की हर स्तर पर मदद की जाएगी। अब गुंडाराज नहीं है और अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *